2017 एमएलएस विस्तार मसौदा प्रक्रिया

राउंड : एलएएफसी के रूप में पांच राउंड पात्र पूल से अधिकतम पांच खिलाड़ियों का चयन कर सकते हैं; वे किसी एक क्लब से केवल एक खिलाड़ी का दावा कर सकते हैं

चयन घड़ी: प्रत्येक चयन के लिए तीन मिनट का समय दिया गया

समय समाप्ति: कोई टाइमआउट लागू नहीं किया गया

ट्रेडों: ड्राफ्ट के दौरान किसी भी ट्रेड की अनुमति नहीं है

प्रत्येक मौजूदा एमएलएस क्लब ने अपने 2017 रोस्टर से 11 खिलाड़ियों की रक्षा की। जनरेशन एडिडास खिलाड़ी (जिन्होंने 2017 सीज़न के अंत में स्नातक नहीं किया था) और क्लब के ऑफ-बजट रोस्टर पर होमग्रोन प्लेयर्स स्वचालित रूप से सुरक्षित हैं और टीम के 11 संरक्षित रोस्टर स्पॉट के खिलाफ गिनती नहीं करते हैं। नामित खिलाड़ी स्वचालित रूप से सुरक्षित नहीं होते हैं। यदि एक नामित खिलाड़ी के अनुबंध में कोई व्यापार खंड नहीं है, तो क्लब को विस्तार ड्राफ्ट में उसकी रक्षा करनी चाहिए।

एक बार टीम के असुरक्षित रोस्टर से एक खिलाड़ी का चयन हो जाने के बाद, वह टीम किसी और खिलाड़ी को नहीं खो सकती है (उस टीम के सभी अतिरिक्त खिलाड़ी चयन के लिए अपात्र हो जाते हैं)।

2017 एमएलएस विस्तार मसौदा नियम

संरक्षित/असुरक्षित खिलाड़ी-संबंधी नियम: 22 एमएलएस क्लब जिन्होंने 2017 सीज़न के दौरान प्रतिस्पर्धा कीअपने सीनियर, पूरक और रिजर्व रोस्टर के बीच 11 खिलाड़ियों की रक्षा कर सकते हैं.

• अगर खिलाड़ी का अनुबंध 2017 के अंत में समाप्त हो जाता है, तो भी उसे क्लब के सीनियर रोस्टर का हिस्सा माना जाएगा। यदि कोई क्लब किसी खिलाड़ी की सुरक्षा करता है, तो वह खिलाड़ी के विकल्प का प्रयोग करने के लिए बाध्य नहीं है। यह सीबीए के अधीन, पिछले वर्षों की तरह खिलाड़ी के लिए एक नए बजट नंबर पर फिर से बातचीत कर सकता है।विकल्प अस्वीकार मुक्त एजेंटतथा*अनुबंध से मुक्त एजेंट*विस्तार के मसौदे का हिस्सा हैं और स्वचालित रूप से सुरक्षित नहीं हैं।

• क्लब के खिलाड़ीपूरक रोस्टर, जनरेशन एडिडास खिलाड़ियों के अलावा, जिन्हें 2017 एमएलएस सीज़न या होमग्रोन प्लेयर्स के अंत में स्नातक नहीं किया गया है, वे पात्र हैं।

जनरेशन एडिडास खिलाड़ीजिन्हें 2017 एमएलएस सीज़न के अंत में स्नातक नहीं किया गया है औरदेसी खिलाड़ी 2017 एमएलएस सीज़न के अंत में क्लब के पूरक/रिज़र्व रोस्टर पर स्वचालित रूप से संरक्षित हैं। क्लबों को उन पर संरक्षित स्लॉट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है।

मनोनीत खिलाड़ी स्वचालित रूप से संरक्षित नहीं हैं (यानी, क्लबों को यह चुनना होगा कि क्या ऐसे खिलाड़ियों की रक्षा करना है और यदि ऐसा खिलाड़ी सुरक्षित नहीं है, तो वह विस्तार ड्राफ्ट में चयन के लिए उपलब्ध होगा)। यदि किसी खिलाड़ी के पासनो-ट्रेड क्लॉजअपने अनुबंध में, उसके एमएलएस क्लब को उसकी रक्षा करनी चाहिए और वह उन 11 खिलाड़ियों में से एक के रूप में गिना जाएगा जिन्हें संरक्षित किया जा सकता है।

सेवानिवृत्त खिलाड़ी नियम: यदि कोई खिलाड़ी सेवानिवृत्त होता है, तो वह एक्सपेंशन ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं होगा, लेकिन यदि वह अंततः खेलने का फैसला करता है तो उसका क्लब उसे पहले इनकार करने का अधिकार खो देगा।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नियम : क्लब अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की संख्या में प्रतिबंधित हैं जो वे उपलब्ध करा सकते हैं। क्लब अपने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की कुल संख्या घटाकर तीन के बराबर कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उपलब्ध करा सकते हैं, बशर्ते कि अगर किसी क्लब में तीन या उससे कम अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हों तो वह एक से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उपलब्ध नहीं करा सकता है।

नि:शुल्क एजेंटों का चयन : यदि एक्सपेंशन ड्राफ्ट में एक फ्री एजेंट का चयन किया जाता है, तो खिलाड़ी का चयन करने वाला एक्सपेंशन क्लब, री-एंट्री ड्राफ्ट के स्टेज 2 की शुरुआत से पहले अपने पिछले क्लब की क्षमता हासिल कर लेगा, जो सीबीए के अनुरूप एक नया अनुबंध होगा। यदि एक्सपेंशन ड्राफ्ट में एक अनुबंध मुक्त एजेंट का चयन किया जाता है और बाद में अपने 2017 क्लब के साथ नि: शुल्क एजेंसी के माध्यम से हस्ताक्षर करता है, तो वह सीबीए में प्रदान किए गए अनुसार एक नए क्लब के साथ हस्ताक्षर करने वाले अनुबंध से बाहर के खिलाड़ियों के लिए मुआवजे की सीमा के अधीन होगा।

• अगर एलएएफसी चुनता है aपूरक/रिजर्व रोस्टर प्लेयर, यह उसे एक वरिष्ठ रोस्टर की स्थिति की पेशकश करनी चाहिए और उसे रोस्टर अनुपालन तिथि के अनुसार वरिष्ठ रोस्टर पर रहना चाहिए।

अधिकतम खिलाड़ी हानि: एक बार क्लब के गैर-संरक्षित रोस्टर से एक खिलाड़ी का दावा किया गया है, तो उस क्लब को एक्सपेंशन ड्राफ्ट से हटा दिया जाता है और कोई और खिलाड़ी नहीं खो सकता है।

बातचीत का अधिकार: एलएएफसी के पास ऐसे खिलाड़ी को छूट पर रखे बिना या अपने पिछले क्लब को पहले इनकार का अधिकार दिए बिना ड्राफ्ट किए गए खिलाड़ी के वेतन (या तो ऊपर या नीचे) पर फिर से बातचीत करने का अधिकार होगा।

विस्तार मसौदा ऐतिहासिक नोट

ड्राफ्ट फर्स्ट

• सॉकर ऑपरेशंस के एलएएफसी जीएम और ईवीपी जॉन थोरिंगटन को वैंकूवर व्हाइटकैप्स द्वारा 2010 के विस्तार मसौदे में कुल मिलाकर 20 वां चुना गया था, जिससे 2011 में टीम के लिए 35 प्रदर्शन हुए।

• थोरिंगटन पहले जीएम हैं जिनका मसौदा तैयार किया गया है और एक विस्तार ड्राफ्ट का मसौदा तैयार किया गया है

• 2016 एक्सपेंशन ड्राफ्ट के साथ पहली बार, लीग ने अपनी प्रणाली को बदल दिया क्योंकि मिनेसोटा यूनाइटेड एफसी और अटलांटा यूनाइटेड को प्रत्येक में केवल पांच चयन दिए गए थे, और खोई हुई पसंद के बदले उन्हें जनरल एलोकेशन मनी प्रदान की गई थी।

फिर से निर्माण

• एलएएफसी दूसरी विस्तार टीम होगी जिसका नेतृत्व हेड कोच बॉब ब्रैडली करेंगे

• ब्रैडली ने 1998 के एमएलएस/यूएस ओपन कप चैंपियन शिकागो फायर का नेतृत्व किया जिसमें 1997 के विस्तार मसौदे में लिए गए 7 खिलाड़ियों की उपस्थिति थी। (डैनी पेना, केविन हार्टमैन, मैनी लागोस, जेसन फैरेल, जॉर्ज साल्सेडो, जैच थॉर्नटन, फ्रांसिस ओकारोह, डिएगो गुटिरेज़, एंड्रयू लुईस, ब्रायन बेट्स, एजे वुड, स्टीव पैटरसन)

• डिएगो गुटिरेज़ ने 1997 के मसौदे में 15वें स्थान पर चयन किया और 1998-2001 के बीच शिकागो फायर के लिए 109 मैच खेले, जिसमें 7 गोल किए।

मसौदे के रत्न

• 2016 एक्सपेंशन ड्राफ्ट में अटलांटा के गोलकीपर एलेक कन्न का चयन शामिल था, जिन्होंने 2017 में 18 शुरुआत की और मिनेसोटा के रक्षात्मक मिडफील्डर कोलन वार्नर का चयन, जो 2017 में 25 खेलों में दिखाई दिए।

• 2008 के विस्तार मसौदे में साउंडर्स का अंतिम चयन, ब्रैड इवांस सिएटल के एमएलएस इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण आंकड़ों में से एक है। इवांस ने सिएटल के साथ 200 नियमित-सीज़न उपस्थिति दर्ज की है, जिसमें 20 गोल और 27 सहायता शामिल हैं

• ज़ैक थॉर्नटन, 1997 विस्तार ड्राफ्ट में समग्र रूप से फायर 11वें द्वारा चयनित, तुरंत क्लब का पूर्णकालिक स्टार्टर बन गया, जिसने 1998 में एमएलएस गोलकीपर ऑफ द ईयर और बेस्ट इलेवन सम्मान अर्जित किया, फायर और जीत के साथ पांच बार ऑल-स्टार पुरस्कार प्राप्त किया। शिकागो में आठ वर्षों में एक एमएलएस कप, तीन ओपन कप और एक समर्थक शील्ड।

• 2009 के विस्तार मसौदे में चौथा चयन, सेबेस्टियन ले टौक्स शायद फिलाडेल्फिया संघ के इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ी है। फ्रांसीसी ने छह सत्रों के कुछ हिस्सों को संघ के साथ दो अलग-अलग कार्यकालों में बिताया। वह कई सांख्यिकीय श्रेणियों में संघ के इतिहास में पहले स्थान पर है, जिसमें लक्ष्य (50), सहायता (50), खेले गए खेल (175), शॉट्स (320) और लक्ष्य पर शॉट (144) शामिल हैं।

• अब क्लब के प्रमुख स्काउट, एंडी विलियम्स क्लब के शुरुआती वर्षों में रियल साल्ट लेक का मुख्य आधार थे, क्लब के साथ अपने सभी सात सत्रों में कम से कम 23 नियमित-सीज़न खेलों में भाग लिया। साल्ट लेक स्क्वॉड का एक प्रमुख सदस्य जिसने 2009 में MLS कप जीता और 2011 में CONCACAF चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचा, जमैका ने 2011 में खेले गए खेलों और शॉट्स में RSL के सर्वकालिक नेता के रूप में सेवानिवृत्त हुए और क्लब के इतिहास में अपने करियर का दूसरा अंत किया। सहायता में, खेल शुरू हुए और मिनट।