2018 में एलएएफसी

इतिहास रच दो।

यह आसान है। दो शब्द जो एलएएफसी लोकाचार को समाहित करते हैं।

यह एक प्रदर्शनकारी मांग और क्लब की संस्कृति का एक खंभा दोनों है। पहली टीम से लेकर अकादमी तक और सभी विभागों में, यह अपेक्षित और मनाया जाता है।

एमएलएस में क्लब के उद्घाटन सत्र में, यह एक ऐसा मुहावरा था जो बार-बार उभरा क्योंकि मैदान पर टीम के कारनामों ने सुर्खियां बटोरीं। LAFC का सीज़न MLS कप प्लेऑफ़ के नॉकआउट दौर में भले ही समाप्त हो गया हो, लेकिन संख्याएँ अपने लिए बोलती हैं।

एलएएफसी के सीज़न के लिए अतिशयोक्ति जल्दी और अक्सर 2018 में आई। एमएलएस अभियान की शुरुआत घर से छह मैचों के साथ हुई, ब्लैक एंड गोल्ड ने अपने शुरुआती दो मैच 6-1 के संयुक्त स्कोर से जीते। गेट के बाहर छह अंक एलएएफसी को सड़क पर एक सीजन शुरू करने के लिए एक एमएलएस टीम द्वारा रिकॉर्ड अंकों (12) के रास्ते में डाल दिया।

जब तक एलएएफसी सीएटल साउंडर्स के साथ बिक चुके मैच के अंतिम सेकंड में 1-0 की जीत के साथ कैलिफोर्निया स्टेडियम के बैंक को खोलने के लिए घर लौटा, तब तक टीम छह मैचों की नाबाद दौड़ के बीच में थी। मिनेसोटा यूनाइटेड के खिलाफ एक जीत और एफसी डलास और एनवाईसीएफसी के खिलाफ ड्रॉ ने एलएएफसी के अंक-कुल 10 मैचों के माध्यम से 20 कर दिए, सीजन शुरू करने के लिए एक विस्तार टीम के लिए एक रिकॉर्ड कुल। उस समय सीमा में एलएएफसी के 22 गोल, जो एक विस्तार टीम के लिए एक एमएलएस रिकॉर्ड भी था, बॉब ब्रैडली के खेलने की रोमांचक शैली का एक प्रारंभिक संकेत बन गया, चार छोटे महीने उनका पक्ष एक साथ रहा।

गर्मियों की शुरुआत क्षितिज पर घबराहट के समय के साथ और अधिक कुख्याति लेकर आई। रूस में 2018 विश्व कप की शुरुआत के परिणामस्वरूप पांच एलएएफसी खिलाड़ियों को उनकी संबंधित राष्ट्रीय टीमों के अनंतिम दस्तों में नामित किया गया - एमएलएस में किसी भी टीम का सबसे अधिक।

जबकि कई लोगों को उम्मीद थी कि एलएएफसी इतने प्रमुख खिलाड़ियों के साथ लड़खड़ा जाएगा, टीम एक और नाबाद रन पर चली गई। विश्व कप के दौरान अलग-अलग समय के लिए कार्लोस वेला, मार्को यूरेना और लॉरेंट सिमन की पसंद के साथ नाबाद छह मैचों ने साबित कर दिया कि गहराई वह चिंता नहीं थी जो आलोचकों ने शुरू में होने की उम्मीद की थी।

एडामा डियोमांडे ने उस समय के दौरान अपने पहले पांच मैचों में रिकॉर्ड सात गोल के साथ एमएलएस में आने की घोषणा की। रूस में दुनिया भर में आधे रास्ते में, वेला विश्व कप में स्कोर करने वाले केवल दूसरे गैर-अमेरिकी एमएलएस खिलाड़ी बन गए, जब उन्होंने दक्षिण कोरिया पर मैक्सिको की 2-1 की जीत में पेनल्टी को हरा दिया।

एलएएफसी के विश्व कप सितारों की वापसी यूएस ओपन कप में क्लब की पहली ट्रॉफी की तलाश के साथ हुई। हालांकि एलएएफसी सेमीफाइनल राउंड में पेनल्टी में ह्यूस्टन डायनेमो से पिछड़ गया, ब्लैक एंड गोल्ड अपने पहले सीज़न में फाइनल के एक मैच के भीतर आने वाली केवल तीसरी विस्तार टीम बन गई। रास्ते में, कैलिफोर्निया स्टेडियम के बैंक के अंदर प्रशंसकों ने पोर्टलैंड टिम्बर्स पर मिडवीक 3-2 क्वार्टरफाइनल जीत में उपस्थिति (17,898) के लिए एक ओपन कप रिकॉर्ड बनाया।

उनके पीछे ओपन कप की निराशा, ब्रैडली की टीम ने एमएलएस सीज़न में रन-इन पर अपना ध्यान केंद्रित किया। एक और छह मैचों की नाबाद रन को गत एमएलएस कप चैंपियन टोरंटो एफसी पर 4-2 से जीत मिली। यह जीत एलएएफसी की घर से छठवीं दूर थी, जो अपने उद्घाटन सत्र में एक विस्तार टीम द्वारा 2015 ऑरलैंडो सिटी टीम को सबसे ज्यादा सर्वश्रेष्ठ रही। एलएएफसी घर से दूर कुल सात जीत के साथ 2018 का अंत करेगा। पश्चिमी सम्मेलन में सिर्फ दो टीमें अधिक के साथ समाप्त हुईं।

एलएएफसी के सत्र की वह सातवीं दूर जीत अतिरिक्त महत्व के साथ आई। कोलोराडो रैपिड्स की 3-0 की हार ने 2018 एमएलएस कप प्लेऑफ़ में क्लब का स्थान सुरक्षित कर लिया। एलएएफसी एमएलएस के इतिहास में केवल पांचवीं विस्तार टीम बन गई, जिसने अपने पहले सीज़न में सीज़न के बाद खेलने की गारंटी दी। और तीन मैच शेष होने के साथ, एलएएफसी के पास एमएलएस इतिहास की किताबों में फिर से लिखने के लिए एक और अध्याय था। ह्यूस्टन डायनेमो पर एक जीत ने एलएएफसी को अटलांटा यूनाइटेड के 2017 के कुल 55 अंक और 1998 के शिकागो फायर के साथ अपने विस्तार के मौसम में एमएलएस टीम द्वारा सबसे अधिक अंकों के लिए पहुंचा दिया। 2018 के अंतिम नियमित-सीज़न के घरेलू मैच में एक अंक अर्जित करते हुए, एलएएफसी ने 57 अंकों के साथ एमएलएस में प्रथम वर्ष की टीम के लिए नया मानक स्थापित किया।

एक उद्घाटन सत्र के लिए सबसे अच्छी शुरुआत, एक विस्तार टीम द्वारा सबसे अधिक अंक, अपने पहले सीज़न में प्लेऑफ़, और व्यक्तिगत प्रशंसाओं की एक पूरी मेजबानी, एलएएफसी ने अपने पहले सीज़न में बार उच्च सेट किया।