2020 में एलएएफसी

2020 एमएलएस सीज़न मार्च में ठीक उसी तरह से शुरू हुआ, जहां एलएएफसी ने रिकॉर्ड तोड़ 2019 के बाद छोड़ दिया था। गोल्डन बूट विजेता कार्लोस वेला ने इंटर मियामी और फिलाडेल्फिया यूनियन के खिलाफ क्लब के पहले दो मैचों में गोल किए। क्लब ने लीगा एमएक्स के क्लब लियोन को CONCACAF चैंपियन लीग के पहले दौर में पीछे छोड़ दिया, श्रृंखला के दूसरे चरण में 3-0 की जंगली जीत पर, दो-गोल घाटे से वापस आकर एक पर एक ऐतिहासिक बयान जीत दर्ज की। मेक्सिको में शीर्ष टीमें।

मंच एक और रोमांचक सीज़न को जारी रखने और अंतर्राष्ट्रीय खेल के माध्यम से चलाने के लिए तैयार था, लेकिन COVID-19 वैश्विक महामारी ने 12 मार्च को खेल जगत को बंद कर दिया। MLS सीज़न को आधिकारिक तौर पर निलंबित कर दिया गया था क्योंकि लीग और खेल जगत लाइव होस्ट करने में असमर्थता से उबरे थे। घटनाओं, और ऐसा लग रहा था कि एलएएफसी का इतिहास निर्माण केवल चार खेलों के बाद समाप्त हो सकता है।

पिच लेने में असमर्थ, क्लब ने खुद को समुदाय में डुबो दिया, लॉस एंजिल्स को नए सामान्य को नेविगेट करने में मदद करने के लिए कई प्रयास शुरू किए। LAFC ने ब्लैक एंड गोल्ड कम्युनिटी रिलीफ फंड लॉन्च किया, जो अपने समुदाय का समर्थन करने के लिए निर्धारित महत्वपूर्ण डॉलर जुटाने का प्रयास है, जो कि COVID-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, अमेरिकी रेड क्रॉस के साथ भोजन की मेजबानी, रक्त ड्राइव और हाथ से काम किया है। महत्वपूर्ण COVID-19 सुरक्षा जानकारी वितरित करने में मदद करने के लिए LA मेयर का कार्यालय।

8 जुलाई, 2020 को, एलएएफसी ने होमग्रोन फर्स्ट टीम अनुबंधों के लिए अपने पहले पूर्व अकादमी खिलाड़ियों पर हस्ताक्षर किए, जो क्लब के युवा कार्यक्रम - क्लब की "रीढ़ की हड्डी" के बारे में थोरिंगटन के मूल दृष्टिकोण को साकार करते हुए। जैसा कि योजना बनाई गई थी, युवा खिलाड़ी टोनी लियोन (16 वर्षीय), क्रिश्चियन टोरेस (16 वर्षीय) और एरिक ड्यूनास (15 वर्षीय) ने तुरंत अपनी पहली टीम भूमिकाओं में निर्बाध दक्षता के साथ कदम रखा।

कई महीनों की योजना के बाद, एमएलएस जुलाई के मध्य में ऑरलैंडो में सेटिंग की तरह "बबल" में एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट के साथ लौट आया। ब्लैक एंड गोल्ड को ऑरलैंडो सिटी एससी द्वारा एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पेनल्टी के माध्यम से घर भेजा गया था, लेकिन ह्यूस्टन और पोर्टलैंड के खिलाफ संबंधों और गैलेक्सी पर जीत के साथ ग्रुप स्टेज में पांच नियमित सीज़न पॉइंट लेने से पहले नहीं। . कार्लोस वेला के बिना अपनी गर्भवती पत्नी के साथ लॉस एंजिल्स में रहने के लिए टूर्नामेंट को याद किए बिना, डिएगो रॉसी ने अचानक स्टार मोड़ लिया, एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट के लिए गोल्डन बूट को तोड़ दिया और कमाई की, सर्वश्रेष्ठ इलेवन और सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। .

जैसा कि बिना प्रशंसकों के देश भर में खाली स्थानों पर सीज़न जारी रहा, एलएएफसी को अपने तीन साल के इतिहास में सबसे कठिन ऑन-फील्ड प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। 22 अगस्त को गैलेक्सी के खिलाफ घुटने की चोट के कारण वेला लगभग 10 सप्ताह के लिए खो गई थी, और ब्लैक एंड गोल्ड को चोट के कारण एडुआर्ड अटुएस्टा, ट्रिस्टन ब्लैकमोन और मार्क-एंथनी काये के बिना सीजन के प्रमुख हिस्से खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा, और सितंबर के मध्य तक, एक साल पहले के अपने कुल नुकसान (4) को पहले ही पार कर चुका था।

हालांकि, युवा क्लब के लिए अभी भी प्रमुख उज्ज्वल स्थान थे। 14 अक्टूबर को, 16 वर्षीय क्रिश्चियन टोरेस एमएलएस मैच शुरू करने वाले पहले अकादमी उत्पाद बन गए, जो सीजन की शुरुआत करने वाले सबसे कम उम्र के एमएलएस खिलाड़ी बन गए। उसी दिन, 15 वर्षीय एरिक ड्यूनास, तीन अकादमी हस्ताक्षरों में से दूसरे, ने 71 वें मिनट में मैच में प्रवेश किया और 15 साल में, 362 दिन लीग इतिहास में एमएलएस मैच में शामिल होने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। केवल फ़्रेडी अडू और अल्फोंसो डेविस। 30 अगस्त को अपनी पहली उपस्थिति के बाद ग्यारह गेम, टोरेस एमएलएस गोल करने वाला पहला अकादमी उत्पाद बन गया, जो देर से स्टॉपेज समय में पोर्टलैंड टिम्बर्स के खिलाफ एक तुल्यकारक था, जिसने क्लब के युवा आंदोलन के लिए और अधिक इतिहास रचा।

वेला सहित अन्य प्रमुख सितारों के साथ, डिएगो रॉसी ने अपने खेल को समतल कर दिया, और अधिक नेतृत्व की जिम्मेदारी लेते हुए एक स्कोरिंग होड़ ली, जिसने अंततः MLS स्कोरिंग खिताब पर कब्जा कर लिया। कप्तान के आर्मबैंड को दान करते हुए, उन्होंने 13 सितंबर को पोर्टलैंड के खिलाफ घर पर एक गोल जोड़ा, जिससे क्लब को तीन अंकों की जरूरत थी, और दूसरा वैंकूवर के खिलाफ एक हफ्ते बाद बैंक में 6-0 के मार्ग के हिस्से के रूप में।

जबकि अधिकांश प्रशंसकों और सॉकर पंडितों ने एलएएफसी के अस्तित्व के पहले दो सत्रों के लिए वेला पर ध्यान केंद्रित किया, रॉसी ने यह सुनिश्चित किया कि टीम के इतिहास में हस्ताक्षर किए गए दूसरे नामित खिलाड़ी को अब पहले विकल्प के रूप में सोचा गया था। 4 अक्टूबर को, रॉसी ने रियल साल्ट लेक के खिलाफ गोल किया, जो कि सभी प्रतियोगिताओं में उनके करियर का 50वां गोल नहीं था, 22 वर्षीय के लिए एक अविश्वसनीय प्रदर्शन था। उन्होंने 25 अक्टूबर को क्लब प्रतिद्वंद्वी गैलेक्सी पर 2-0 की जीत में सहायता की। इसके बाद वह ह्यूस्टन और सैन जोस के खिलाफ बैक-टू-बैक मैचों में स्कोर करते हुए चला गया, जिससे उसका सीजन गोल 14 हो गया और उसे गोल्डन बूट हासिल हो गया - एमएलएस इतिहास में पहली बार टीम के साथियों ने लगातार सीज़न में स्कोरिंग खिताब जीता है। रॉसी यह पुरस्कार जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए हैं। उनकी ऑन-पिच सफलता ने उन्हें एमएलएस यंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर और एमएलएस बेस्ट इलेवन सम्मान भी दिलाया, जिससे उनकी कुल सीज़न हार्डवेयर गिनती छह हो गई।

यह केवल रॉसी और अकादमी के स्वदेशी लोग ही नहीं थे जो इस मौसम में फले-फूले। महला ओपोकू और डैनी मुसोस्वकी सहित युवा नवागंतुकों ने सार्थक गोल किए। वयोवृद्ध स्ट्राइकर ब्रैडली राइट-फिलिप्स ने एमएलएस में आठ के साथ पांचवें उच्चतम गोल टैली के लिए नियमित सीज़न को समाप्त कर दिया और लीग के 2020 कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर के मार्ग में 18 में से छह प्रदर्शनों के साथ पांचवें स्थान पर रहा।

ब्लैक एंड गोल्ड ने एमएलएस कप प्लेऑफ़ में सात बीज के रूप में प्रवेश किया, पहले राउंड में सिएटल साउंडर्स का सामना करना पड़ा, लेकिन शुरुआत करने वाले डिएगो रॉसी, ब्रायन रोड्रिगेज, जोस सिफ्यूएंट्स और डिएगो पलासिओस को अपने संबंधित के साथ COVID-19 अनुबंधित करने के कारण मैच से चूकना पड़ा। राष्ट्रीय टीमें। एलएएफसी पश्चिमी सम्मेलन प्रतिद्वंद्वी से 3-1 से गिर गया, लेकिन फिर भी कोंकैकएफ़ चैंपियंस लीग के पुनरारंभ के साथ और हार्डवेयर अर्जित करने का मौका मिला।

क्लब ने लीगा एमएक्स पावरहाउस क्रूज़ अज़ुल को 2-1 से हराकर सीसीएल क्वार्टरफ़ाइनल की शुरुआत की। लीगा एमएक्स के दिग्गज क्लब अमेरिका के खिलाफ सेमीफाइनल में, एलएएफसी पहले हाफ में खेल की दौड़ के खिलाफ जल्दी नीचे चला गया। बाद में हाफ में, एडुआर्ड अटुस्टा और अमेरिका के गोलकीपर गुइलेर्मो ओचोआ ने खुद को एक हाथापाई में पाया जिसने अटुएस्टा को एक लाल कार्ड और एलएएफसी के साथ एक आदमी को हाफ में जाने के लिए छोड़ दिया। यह तब तक भयानक लग रहा था जब तक कि कार्लोस वेला ने दूसरे हाफ की शुरुआत करने के लिए पहले दो मिनट में दो गोल नहीं किए। इसके बाद लतीफ ब्लेसिंग ने स्टॉपेज टाइम गोल में फायर कर खेल को 3-1 की पहुंच से बाहर कर दिया।

अपने तीसरे सीज़न में, ब्लैक एंड गोल्ड पहले ही एक टूर्नामेंट में तीन लीगा एमएक्स टीमों को हराने वाली पहली एमएलएस टीम बन गई थी और 2000 के बाद से कॉनकाकफ़ फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी एमएलएस टीम थी। 2019 बेस्ट इलेवन मिडफील्डर एडुआर्ड के बिना खेलना सेमीफ़ाइनल में क्लब अमेरिका के खिलाफ विवादास्पद रेड कार्ड इजेक्शन के कारण फ़ाइनल से चूकने के लिए मजबूर हुए अटुएस्टा ने प्रतियोगिता में चौथे लीगा एमएक्स क्लब को नीचे ले जाने के लिए पहले 70 मिनट में से अधिकांश के लिए कार्रवाई को नियंत्रित किया। पहले हाफ के एक गोल के बाद, डिएगो रॉसी ने 61वें मिनट में एलएएफसी को 1-0 की बढ़त दिलाई, जो एक सुंदर बिल्ड-अप के बाद मार्क-एंथनी काये से एक आदर्श क्रॉस फील्ड पास में फ़्लिप कर रहा था।

लेकिन ब्लैक एंड गोल्ड टिक नहीं सका - जैसा कि टाइग्रेस ने 71 वें मिनट में ह्यूगो अयाला के हेडर पर मैच को बराबर किया, और फिर आंद्रे-पियरे गिग्नैक गोल पर छह मिनट शेष रहते हुए बढ़त बना ली।

और ठीक उसी तरह, मैक्सिकन दिग्गज क्लब लियोन, क्रूज़ अज़ुल और क्लब अमेरिका पर कुछ मार्की जीत के साथ दुनिया का ध्यान खींचने वाले एक शानदार प्रदर्शन के बाद, एलएएफसी का अविश्वसनीय 2020 सीज़न आखिरकार समाप्त हो गया है।

2020 उपलब्धियां

एमएलएस रिकॉर्ड्स

  • लगातार गोल्डन बूट विजेताओं के साथ एमएलएस इतिहास में पहला क्लब ((कार्लोस वेला (2019), डिएगो रॉसी (2020))
  • सबसे युवा एमएलएस गोल्डन बूट विजेता (डिएगो रॉसी - 22 वर्ष)
  • एमएलएस मैच में भाग लेने वाला तीसरा सबसे युवा खिलाड़ी (एरिक ड्यूनास (15 वर्ष, 362 दिन) - 10/14/20 एलएएफसी वैंकूवर व्हाइटकैप्स में)
  • 2020 एमएलएस सीज़न में सबसे कम उम्र की शुरुआती लाइनअप (24.1 - 11/4/20 - एसजे भूकंप पर एलएएफसी)

प्रमुख एमएलएस सम्मान

  • 2020 गोल्डन बूट: डिएगो रॉसी
  • 2020 एमएलएस बेस्ट इलेवन: डिएगो रॉसी
  • 2020 एटी एंड टी एमएलएस यंग प्लेयर ऑफ द ईयर: डिएगो रॉसी
  • 2020 एमएलएस कमबैक प्लेयर ऑफ द ईयर: ब्रैडली राइट-फिलिप्स