डिएगो रॉसी, एडुआर्ड अटुएस्टा, डिएगो "चिक्की" पलासियोस, ब्रायन रोड्रिगेज ... सूची जारी है। युवा, अत्यधिक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की संपत्ति के बारे में बहुत कुछ किया गया है LAFC का स्काउटिंग नेटवर्क विभिन्न देशों की पहचान करने और उन्हें बाहर निकालने और लॉस एंजिल्स में ऑन-फील्ड सफलता लाने में सक्षम है।


लेकिन अगस्त के अंत में रविवार की रात एक बरसात की रात क्लब के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक के रूप में चिह्नित हुई, क्योंकि एक और युवा, प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने मैदान में कदम रखा।


उस खिलाड़ी को उरुग्वे, कोलंबिया या इक्वाडोर में वर्षों तक स्काउट नहीं किया गया था, बल्कि, क्लब के अपने दक्षिणी कैलिफोर्निया के पिछवाड़े में। 16 वर्षीय पूर्व एलएएफसी अकादमी फॉरवर्ड, क्रिश्चियन टोरेस ने पहली बार नियमित सीजन एमएलएस गेम में पिच पर कदम रखा, जिससे स्थानीय युवा खिलाड़ियों को पहचानने और विकसित करने और एक पेशेवर प्रदान करने के क्लब के मौलिक लक्ष्यों में से एक को वास्तविकता बना दिया गया। अपने एमएलएस सपनों को साकार करने की क्षमता रखने वालों के लिए मार्ग।


जबकि एलएएफसी अकादमी के उत्पादों टोनी लियोन और एरिक ड्यूनास पर हस्ताक्षर करने के साथ टोरेस का उत्थान प्रशंसकों के लिए पहली टीम के लिए एक तेज़ मार्ग की तरह लग सकता है, वास्तव में, मैदान पर उन युवा कदमों को बनाने में वर्षों लगे हैं।


2018 में LAFC के पहले सीज़न के बाद, सह-अध्यक्ष और महाप्रबंधक जॉन थोरिंगटन ने क्लब के उद्घाटन अभियान को दर्शाते हुए अपना पहला "स्टेट ऑफ़ द यूनियन" पता दिया। पहली टीम की ऑन-फील्ड सफलता के बारे में चर्चा करने के बीच, वह जल्दी से अपने दिमाग में किसी और चीज में स्थानांतरित हो गया - एलएएफसी अकादमी।


"वे पेशेवर बनने के करीब और करीब आ रहे हैं," थोरिंगटन ने समझाया। "हम पहले से ही दार्शनिक रूप से जुड़े हुए हैं, लेकिन वास्तव में उन्हें स्नातक होना और हमारी अकादमी को उन खिलाड़ियों से जोड़ना है जो हमारी पहली टीम के साथ प्रशिक्षण क्षेत्र और स्टेडियम में कदम रख रहे हैं। अविश्वसनीय रूप से रोमांचक ”।


एलएएफसी अकादमी में पर्दे के पीछे, कोच और स्काउट 2017 से इस दिन की तैयारी के लिए पहली टीम के कर्मचारियों के साथ लॉकस्टेप में काम कर रहे हैं।


मूल रूप से 14 वर्षीय के रूप में अकादमी में शामिल होने के बाद, टोरेस को 8 जुलाई को साथी अकादमी खिलाड़ियों लियोन और ड्यूनास के साथ अनुबंधित किया गया था। उन्होंने पहले क्लब इतिहास बनाया था जब वह इस साल की शुरुआत में टोरंटो एफसी पर 3-1 प्रेसीजन जीत के दौरान पहली टीम के साथ गोल करने वाले पहले एलएएफसी अकादमी खिलाड़ी थे।


एलएएफसी अकादमी के साथ दो वर्षों में, फोंटाना मूल निवासी ने 44 मैचों में 30 गोल किए। वह अगस्त 2019 में कॉनकाकफ अंडर-15 बॉयज चैंपियनशिप में यूएस यूथ नेशनल टीम के लिए भी खेले।


लेकिन उनके ऑन-फील्ड नंबरों से भी अधिक उल्लेखनीय, और उन्होंने पहली टीम के साथ पिच पर एक स्थान अर्जित किया, यह था कि उन्होंने पूरे अनुभव में खुद को कैसे संभाला।


टोरेस ने अपने पदार्पण के बारे में कहा, "मैं वहां से बाहर होने के लिए धन्य था और बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा था।" "निश्चित रूप से हार से निराश हूं और हम बुधवार के मैच के लिए ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाएंगे।"


रविवार की रात के मैच के बाद चर्चा करने के लिए बहुत कुछ था, मौजूदा एमएलएस कप चैंपियन सिएटल साउंडर्स एफसी से 3-1 की हार जो क्लब की अब तक की सबसे कठिन हार में से एक की तरह महसूस हुई, लेकिन अंतिम स्कोर की निराशा के बीच भी, एलएएफसी के मुख्य कोच बॉब ब्रैडली थे इस उज्ज्वल स्थान पर प्रकाश डालने में सक्षम।


ब्रैडली ने कहा, "हम उसे मैदान पर लाने के लिए उत्साहित हैं।" "[टोरेस] टोनी लियोन और एरिक ड्यूनास की तरह एक युवा खिलाड़ी है, जो अब प्रशिक्षण में अनुभवी है और धीरे-धीरे हम इन लोगों को साथ ले जाने की उम्मीद करते हैं और आज रात उसके लिए पहला कदम था।"

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।