एलएएफसी ने आज स्टीव चेरुंडोलो को क्लब के इतिहास में दूसरे मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। चेरुंडोलो को बुधवार, 5 जनवरी को सुबह 9:30 बजे पीटी के कैलिफोर्निया स्टेडियम के बैंक में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेश किया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से या ज़ूम के माध्यम से भाग लेने के इच्छुक मीडिया सदस्यों को RSVP की आवश्यकता हैlafcpr@lafc.com.

सभी समय के सबसे अधिक सजाए गए अमेरिकी खिलाड़ियों में से एक, चेरुंडोलो जर्मनी के बुंडेसलिगा में 15 वर्षों के खेल के अनुभव के साथ-साथ एक विविध कोचिंग पोर्टफोलियो लाता है जिसमें बुंडेसलीगा प्रथम-टीम सहायक, युवा मुख्य कोच और एक स्थिति शामिल है। जर्मन राष्ट्रीय टीम युवा विकास कार्यक्रम।

एलएएफसी के सह-अध्यक्ष और महाप्रबंधक जॉन थोरिंगटन ने कहा, "मैं स्टीव को अपने अगले मुख्य कोच के रूप में पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हूं।" "हम जानते हैं कि एलएएफसी के लिए क्या काम करता है और एमएलएस में क्या काम करता है, और स्टीव के पास उच्चतम स्तर पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू अनुभव का एक अनूठा मिश्रण है जो उन जरूरतों से मेल खाता है। हमने पिछले साल देखा है कि वह एलएएफसी संस्कृति के साथ कितने फिट हैं, वह हमारे खिलाड़ियों और हमारे दर्शन को कितनी अच्छी तरह जानते हैं, और यह कि वह हमें ऑन-फील्ड सफलता की ओर ले जाने के लिए आदर्श विकल्प हैं। ”

42 साल के चेरुंडोलो ने एक प्रतिष्ठित खेल करियर को समाप्त करने के बाद 2020 में प्रतिष्ठित यूईएफए प्रो लाइसेंस अर्जित किया, जिसने उन्हें हनोवर 96 के लिए जर्मनी में बुंडेसलीगा किंवदंती के रूप में देखा, क्योंकि वह कुल 415 मैचों में दिखाई दिए, एक अमेरिकी द्वारा सबसे अधिक प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाया। एक क्लब।

चेरुंडोलो ने कहा, "मैं एलएएफसी का मुख्य कोच नामित होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।" "पिछले एक साल से क्लब का हिस्सा होने के कारण, मैं पहली बार देख पाया कि प्रशंसक, शहर और संगठन सभी बहुत खास हैं। नींव मजबूत है, और मैं मैदान पर और बाहर सफलता के लिए हमारा मार्गदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं आरंभ करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

दक्षिणी कैलिफोर्निया के मूल निवासी और 2021 में यूएस सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होने वाले, चेरुंडोलो ने यूएस नेशनल टीम के लिए 87 प्रदर्शन किए, जिसमें यूएस इतिहास में 11 खिलाड़ियों में से एक बनने के लिए तीन विश्व कप रोस्टर (2002, 2006, 2010) शामिल हैं। 2010 विश्व कप में चेरुंडोलो ने अमेरिका के लिए हर मिनट राइट बैक पर खेला।

"हम मानते हैं कि स्टीव हमारे इतिहास के इस महत्वपूर्ण समय में एलएएफसी के लिए सही कोच हैं," एलएएफसी के प्रमुख प्रबंध मालिक लैरी बर्ग ने कहा। "हमें हमेशा अपने क्लब से मैदान पर और बाहर दोनों जगह बहुत उम्मीदें थीं, और मुझे पता है कि हमारे अविश्वसनीय प्रशंसक भी करते हैं। हमारे पास खिलाड़ियों का एक प्रतिभाशाली समूह है, और मुझे विश्वास है कि हम बहुत जल्द उस समूह में और भी रोमांचक प्रतिभाओं को जोड़ने जा रहे हैं। हम मानते हैं कि स्टीव कोच हैं जो उस प्रतिभा का दोहन करेंगे, महत्वपूर्ण मैच जीतेंगे और हमारे प्रशंसकों को एक ऐसी टीम देंगे जिसका समर्थन करने पर उन्हें गर्व है।

हनोवर 96 के लिए लंबे समय तक कप्तान के रूप में उनकी सेवा के लिए 'वे मेयर ऑफ हनोवर' के रूप में जाना जाता है, चेरुंडोलो ने 2014-2018 से हनोवर युवा प्रणाली में अपने कोचिंग करियर की प्रतिभा विकसित करने की शुरुआत की और अंडर -17 टीम के लिए मुख्य कोच के रूप में कार्य किया। चेरुंडोलो ने हनोवर की पहली टीम के लिए सहायक के रूप में भी काम किया।

वह 2018 में बुंडेसलीगा टीम वीएफबी स्टटगार्ट के कोचिंग स्टाफ में सहायक के रूप में शामिल हुए और फिर जर्मन राष्ट्रीय टीम युवा प्रणाली में कोच के रूप में चले गए। चेरुंडोलो ने 2021 सीज़न के लिए LAFC के यूनाइटेड सॉकर लीग से संबद्ध, लास वेगास लाइट्स के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला।

पोर्टलैंड विश्वविद्यालय में दो सीज़न खेलने से पहले चेरुंडोलो ने सैन डिएगो क्षेत्र के माउंट कार्मेल हाई स्कूल और ला जोला नोमैड्स यूथ क्लब में अभिनय किया। चेरुंडोलो फिर 1999 में हनोवर 96 में शामिल हो गए, उन्होंने फरवरी 25, 1999 को 19 साल की उम्र में जर्मन फुटबॉल में पदार्पण किया। उन्होंने 2002 सीज़न में हनोवर को बुंडेसलीगा के शीर्ष स्तर पर पदोन्नत करने में मदद की।

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।