एलएएफसी ने आज घोषणा की कि क्लब ने गैरेथ बेल को 2024 तक विकल्पों के साथ लक्षित आवंटन राशि (टीएएम) का उपयोग करते हुए 12 महीने के अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है। बेल अपने पी1 वीजा और अंतर्राष्ट्रीय स्थानांतरण प्रमाणपत्र (आईटीसी) की प्राप्ति पर एक अंतरराष्ट्रीय रोस्टर स्लॉट पर कब्जा कर लेगा। . एलएएफसी ने 2023 जनरल एलोकेशन मनी (जीएएम) में $75,000 के बदले इंटर मियामी सीएफ से बेल को खोज प्राथमिकता हासिल कर ली।

पांच बार के यूईएफए चैंपियंस लीग विजेता, बेल, लालिगा के रियल मैड्रिड के साथ नौ साल के सफल करियर के बाद एलएएफसी में शामिल हो गए, जिसने उन्हें 2013 के बाद से एक अभूतपूर्व 19 ट्राफियां जीतते हुए देखा। 2014 और 2018 चैंपियंस लीग फाइनल में एक गोल-स्कोरर, बेल को नामित किया गया था 2018 चैंपियंस लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और 2018 क्लब विश्व कप में गोल्डन बॉल जीता।

"गैरेथ अपनी पीढ़ी के सबसे गतिशील और रोमांचक खिलाड़ियों में से एक है," एलएएफसी के सह-अध्यक्ष और महाप्रबंधक जॉन थोरिंगटन ने कहा। "एक खिलाड़ी को जोड़ना जो उच्चतम स्तर पर अपनी प्रतिभा और अनुभव लाता है, हमारे क्लब को बेहतर बनाने का एक अविश्वसनीय अवसर है। मैं गैरेथ की प्रबंधन टीम का आभारी हूं जिन्होंने ऐसा करने में मदद की। यह स्पष्ट है कि गैरेथ ट्राफियां जीतना जारी रखने के लिए अत्यधिक प्रेरित हैं और हमें खुशी है कि उन्होंने एलएएफसी में शामिल होने का विकल्प चुना है और चैंपियनशिप जीतने के हमारे अंतिम लक्ष्य में हमारा नेतृत्व करने में मदद की है।

32 साल के बेल को अब तक के सबसे महान वेल्श खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और 2006 से वेल्स के लिए 105 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28 गोल किए और 22 सहायता दर्ज की। बेल ने 2022 फीफा विश्व कप में वेल्स की अगुवाई करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 64 वर्षों में टूर्नामेंट में अपनी पहली उपस्थिति हासिल की। उन्होंने वेल्स को यूईएफए 2020 यूरोपीय चैम्पियनशिप के 16वें दौर में ले जाने में भी मदद की।

बेल ने कहा, "मैं एलएएफसी में इस कदम के लिए बेहद उत्साहित हूं।" "यह मेरे और मेरे परिवार के लिए सही जगह है और मेरे करियर में सही समय है, और मैं टीम के साथ काम करना शुरू करने और लॉस एंजिल्स में अधिक ट्राफियां जीतने के लिए तैयार होने का इंतजार नहीं कर सकता।"

एक कार्डिफ़, वेल्स के मूल निवासी, बेल ने 2006 में इंग्लिश चैम्पियनशिप क्लब साउथेम्प्टन के साथ 16 साल की उम्र में पेशेवर शुरुआत की, 2007 में इंग्लिश प्रीमियर लीग के टोटेनहम हॉटस्पर में जाने से पहले। टोटेनहम के साथ अपने समय के दौरान, उन्हें पीएफए ​​​​मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था। 2011 और 2012 और 2011 यूईएफए टीम ऑफ द ईयर के लिए चुना गया। वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ इतिहास के दूसरे खिलाड़ी के रूप में शामिल हुए, जिन्होंने 2012 में पीएफए ​​​​प्लेयर ऑफ द ईयर, यंग प्लेयर ऑफ द ईयर और एफडब्ल्यूए फुटबॉलर ऑफ द ईयर जीता। 2007-2013 से उन्होंने 146 मैचों में 42 गोल किए। स्पर्स। बेल ने 2020-2021 के ईपीएल सीज़न के दौरान रियाल मैड्रिड से ऋण लेते हुए 11 गोल किए और टोटेनहम के साथ दो सहायता की।

एलएएफसी के लीड मैनेजिंग ओनर लैरी बर्ग ने कहा, "एक खिलाड़ी और गैरेथ के कैलिबर के व्यक्ति को एलएएफसी में लाना लॉस एंजिल्स, एमएलएस और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।" "पूरे एलएएफसी समुदाय की ओर से, मैं गैरेथ, उनकी पत्नी एम्मा और उनके बच्चों का एलए में स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं, और मुझे विश्वास है कि उन्हें हमारे अविश्वसनीय शहर से प्यार हो जाएगा।"

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

बेल 2013 में रियल मैड्रिड में शामिल हुए और एक आधिकारिक क्लब किंवदंती के रूप में अपना समय समाप्त किया, जिसमें 258 प्रदर्शन हुए और 106 गोल दर्ज किए और 67 सभी प्रतियोगिताओं में सहायता की - जिसमें लालिगा में 176 गेम शामिल थे। वह रियल मैड्रिड में 19 ट्राफियां जीतने वाले अविश्वसनीय युग का एक प्रमुख हिस्सा था, जिसमें शामिल हैं: पांच यूईएफए यूरोपीय चैंपियनशिप, चार क्लब विश्व कप, तीन यूईएफए सुपर कप, तीन लालिगा खिताब, एक कोपा डेल रे और तीन स्पेनिश सुपर कप।

एलएएफसी के मुख्य कोच स्टीव चेरुंडोलो ने कहा, "दुनिया में ऐसे बहुत से खिलाड़ी नहीं हैं जो गैरेथ बेल जैसे मैच पर प्रभाव डाल सकें।" "वह कई अलग-अलग तरीकों से खतरनाक हो सकता है, और हम उम्मीद करते हैं कि उसके आने के समय से ही हम जो मानते हैं वह पहले से ही एक मजबूत टीम है। खेल के बारे में उनका ज्ञान और बड़े खेलों में खेलने का अनुभव हमारे क्लब के लिए अमूल्य होगा।

2 जून, 2022 को क्वीन्स बर्थडे ऑनर्स लिस्ट के हिस्से के रूप में बेल को इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ द्वारा एमबीई से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार "मेंबर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर" के लिए है और बेल ने इसे फुटबॉल और चैरिटी की सेवाओं के लिए प्राप्त किया। बेल ने COVID-19 महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए वेल्स और स्पेन के अस्पतालों को महत्वपूर्ण दान दिया है।

संख्या से गठरी

  • 5 - यूईएफए चैंपियंस लीग ट्राफियां
  • 4 - फीफा क्लब विश्व कप खिताब
  • 3 - यूरोपीय सुपर कप चैंपियनशिप
  • 3 - लालिगा चैंपियनशिप
  • 3 - स्पेनिश सुपर कप ट्राफियां
  • 1 - कोपा डेल रे शीर्षक
  • 1 - 2017-18 फीफा क्लब विश्व कप में गोल्डन बूट पुरस्कार
  • 1 - प्रीमियर लीग प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड (2012-13)
  • 6 - वेल्स फुटबॉलर ऑफ द ईयर अवार्ड
  • 1 - 2008 इंग्लिश फुटबॉल लीग कप ट्रॉफी

लेन-देन: एलएएफसी ने लक्षित आवंटन राशि (टीएएम) का उपयोग करके 2023 तक गैरेथ बेल को एक अनुबंध के लिए अग्रेषित किया।

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।