जनरेशन एडिडास कप फाइनल के अपने शुरुआती मैच में, एलएएफसी अकादमी ने पहली टीम की प्लेबुक से एक पेज निकाला।


क्रिश्चियन टोरेस ने फुलटाइम से कुछ मिनट पहले लीगा एमएक्स की ओर से क्रूज़ अज़ुल पर 1-0 की जीत में एकमात्र गोल किया। अंतिम मिनट का विजेता एलएएफसी की पहली टीम की याद दिलाता है जिसने इस सीजन में दो मौकों पर कैलिफोर्निया स्टेडियम के बैंक में मैचों के अंतिम क्षणों में तीन अंक हासिल किए।


GA कप U15 डिवीजन के उद्घाटन संस्करण में भाग लेते हुए, LAFC ने MLS से शीर्ष क्वालीफायर के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया। एक मजबूत क्रूज़ अज़ुल पक्ष के साथ मेल खाते हुए, ब्लैक एंड गोल्ड को पता था कि उस दिन उनका परीक्षण किया जाएगा।


लेकिन शुरुआती सीटी से, एलएएफसी फ्रंट फुट पर था।


कब्जे के माध्यम से खेलने को निर्देशित करते हुए और अपने आधे हिस्से में गहरे हमले करने के लिए बेखौफ, एलएएफसी ने लगातार हमलावर क्षेत्रों में अंत सड़कों को पाया। छठे मिनट में, यह एलएएफसी के लिए लगभग 1-0 था जब डायलन प्रेस्टो ने टोरेस के लिए क्रूज़ अज़ुल क्षेत्र में एक पास थ्रेड किया। अपने मार्कर के पिछले कंधे से भागते हुए, टोरेस ने अपने दाहिने बूट के बाहर से मौका समाप्त कर दिया लेकिन लक्ष्य को ऑफसाइड माना गया।


अस्वीकृत लक्ष्य से विचलित हुए बिना, एलएएफसी ने क्रूज़ अज़ुल की जांच जारी रखी और पहले हाफ के दौरान खतरनाक क्षेत्रों में पास ढूंढे। गोलकीपर डोनोवन पालोमेरेस को बचाने के मामले में दिन पर कुछ नहीं करना था, लेकिन अपने लक्ष्य के पास गेंद पर उनके आत्मविश्वास ने एलएएफसी को एक आउटलेट और निर्माण में सुविधा प्रदान की। मैक्सिकन यूथ इंटरनेशनल ने कई मौकों पर शांति से अपने फुलबैक के पैरों पर गेंद को पाया और टोनी लियोन और अरमांडो एविला के लिए जल्दी से साइकिल चलाई, जिन्होंने आगे चलकर लाइन-ब्रेकिंग पास के साथ एलएएफसी मिडफील्डर को चुना।


कब्जे और अवसरों में श्रेष्ठता के बावजूद, एलएएफसी 0-0 पर भी क्रूज़ अज़ुल के साथ हाफटाइम अंतराल में चला गया।


दूसरे हाफ में, लीगा एमएक्स पक्ष ने ब्लैक एंड गोल्ड पर कब्जे के मंत्र के साथ पीछे धकेल दिया। एलएएफसी बैकलाइन हालांकि चुनौती के लिए तैयार थी। फ़ुलबैक्स ब्यू यान्ट्ज़ और एरिक डुएनास, एविला और लियोन के साथ क्रूज़ अज़ुल हमलावरों को निरस्त करने और विपक्ष को क्षेत्र के बाहर से सट्टा शॉट्स के लिए मजबूर करने में शामिल हुए।


मैच में 10 मिनट शेष रहने के साथ, दोनों पक्षों ने विजेता की तलाश में तीव्रता बढ़ा दी। एलएएफसी के पास कई आधे मौके थे जब तक कि अंतिम सीटी से एक कोने के किक मिनट में प्रेस्टो को पिछली पोस्ट पर नहीं मिला। प्रेस्टो ने सेट-पीस डिलीवरी को खराब कर दिया और एक शॉट प्राप्त करने में सक्षम था लेकिन क्रूज़ अज़ुल गोलकीपर ने एलएएफसी मिडफील्डर को जल्दबाजी में किया और शॉट को अवरुद्ध करने में कामयाब रहा।


हालांकि क्रूज़ अज़ुल ने ख़तरा टला नहीं था। गेंद को फ्रेम पर घुमाने की कोशिश करने वाले कई एलएएफसी खिलाड़ियों के साथ हाथापाई हुई। क्रूज़ अज़ुल डिफेंडर द्वारा लाइन से साफ़ किए गए क्षेत्र के केंद्र से नाथन ओरडाज़ को एक शॉट मिला था। यान्ट्ज़ ने पीछा किया लेकिन केविन जिमेनेज़ को स्थानापन्न करने के लिए स्क्वरटिंग करने से पहले उनके शॉट को गोलकीपर ने दबा दिया।


जिमेनेज ने गोल के सामने एक कम, कठोर क्रॉस वापस भेजा। हाथापाई के दौरान खुद को सक्रिय रखते हुए, टोरेस ने एक डिफेंडर के सामने आने के लिए सबसे तेज प्रतिक्रिया व्यक्त की। एलएएफसी स्ट्राइकर ने मैच में कुछ ही मिनटों के साथ एक अन्य क्रूज़ अज़ुल खिलाड़ी और नेट के पीछे एक शॉट का निर्देशन किया।


1-0 की जीत ने एलएएफसी अकादमी को एमएलएस समूह के ऊपर तीन-तरफा टाई में रखा है, जिसमें केवल गोल अंतर पक्षों को अलग करता है। एलएएफसी गुरुवार को दो मैच खेलेगी। सुबह सबसे पहले लियोन है, जो अपने पहले मैच में टोरंटो एफसी से 2-1 से हार गया, उसके बाद मॉन्टेरी के खिलाफ एक शाम का मैच था।

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।