मैदान पर नए आगमन

एलएएफसी ने इस सप्ताह 2022 सीज़न की तैयारी में एक और कदम आगे बढ़ाया, क्योंकि कई प्रमुख खिलाड़ी जो राष्ट्रीय टीम की प्रतिबद्धताओं के कारण प्री-सीज़न प्रशिक्षण से अनुपस्थित थे, क्लब में लौट आए। केलीन एकोस्टा, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन के साथ 2 फरवरी को विश्व कप क्वालीफाइंग में यूएस नेशनल टीम को एक बड़ी जीत बनाम होंडुरास का नेतृत्व किया, ब्लैक एंड गोल्ड के साथ अपने पहले प्रशिक्षण सत्र से गुजरे, जबकि नए गोलकीपर मैक्सिम क्रेप्यू, जो साथ थे अपनी दो क्वालीफाइंग जीत के लिए कनाडाई राष्ट्रीय टीम के पास अब लगभग छह दिनों का प्रशिक्षण है।

एलएएफसी के मुख्य कोच स्टीव चेरुंडोलो ने कहा, "ये पिछले कुछ सप्ताह बहुत अच्छे रहे हैं।" “इस सप्ताह हमारे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अपने कोचिंग स्टाफ को भी पूरा करने के लिए वापस लाना हमारे लिए एक बहुत बड़ा सकारात्मक प्रभाव है। पहेली के बहुत सारे टुकड़े प्रेसीजन के बाद के चरणों में एक साथ आ रहे हैं।"

डिएगो पलासिओस और जोस सिफ्यूएंट्स, जो दोनों विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों के लिए इक्वाडोर की राष्ट्रीय टीम के साथ थे, भी इस सप्ताह प्रदर्शन केंद्र में पिच पर लौटने में सक्षम थे।

चेरुंडोलो ने कहा, "हम मैदान पर हर किसी को बाहर करने और हमें पूरा करने के लिए उत्साहित हैं।"

अपने शानदार प्रदर्शन बनाम होंडुरास के बाद, चेरुंडोलो एलएएफसी हमले को व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए मैदान के बीच में बहुआयामी एकोस्टा को एकीकृत करने की भी उम्मीद कर रहा है।

"केलिन इस समूह में बहुत कुछ लाता है," चेरुंडोलो ने कहा। “मिडफ़ील्ड में की-पास बनाने की उनकी क्षमता, और जिस तरह से हम इसे पसंद करते हैं गेंद को पास करते हैं – बैकलाइन को फ्रंट थ्री से जोड़कर और फिर निश्चित रूप से वह स्पष्ट हथियार जो हम सभी देखते हैं वह सेट पीस पर है। उसके पास एक बहुत बड़ी मोटर और एक इंजन है जो पार्क के बीच में बहुत सारी जमीन को कवर कर सकता है। उनकी विशेषताएं इस टीम में एक दस्ताना की तरह फिट बैठती हैं।"

चेरुंडोलो मस्तिष्क के दृष्टिकोण पर भी उच्च है एकोस्टा क्लब में लाता है - और कहता है कि उसकी भूमिका खेल स्थितियों और प्रतिद्वंद्वी के आधार पर अलग-अलग होगी - लेकिन उम्मीद है कि एकोस्टा हमेशा पार्क के बीच में रहेगा।

चेरुंडोलो ने कहा, "चाहे वह आठ या एक छक्का हो या बीच में कुछ, बहुत कुछ खेल के पल पर निर्भर करेगा।" "केलिन के पास उस भूमिका का पता लगाने के लिए उपकरण और दिमाग है।"

अकोस्टा जाने के लिए तैयार है और एलएएफसी को प्लेऑफ़ में वापस लाने में मदद करता है, एक ऐसी स्थिति जिसमें उसने 2021 सीज़न के समापन में ब्लैक एंड गोल्ड पर जीत के लिए अपनी पुरानी टीम, कोलोराडो रैपिड्स का नेतृत्व करके उन्हें मदद की।

"मैं समूह में योगदान करने के लिए उत्सुक हूं," अकोस्टा ने कहा। “यह अब तक बहुत अच्छा रहा है, टीम में बहुत सारी गुणवत्ता है और मैं सीजन शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता। मैं कार्लिटोस, और ब्रायन [रोड्रिग्ज] और चिचो के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। मैं उन्हें गेंद बहुत खिलाऊंगा - और मैं पहले से ही यूएस नेशनल टीम के दिग्गज स्टीव चेरुंडोलो से बहुत कुछ सीख रहा हूं। वह जो अनुभव मुझे दे रहे हैं और क्लब और राष्ट्रीय टीम स्तर पर अपने अनुभवों के बारे में सुन रहे हैं। अभी कुछ ही दिन हुए हैं - लेकिन मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं और सब कुछ स्पंज की तरह ले रहा हूं।"

एलएएफसी के नवीनतम गोलकीपर मैक्सी क्रेप्यू भी नई जानकारी ले रहे हैं, पिछले हफ्ते वैंकूवर से एलएएफसी में शामिल होकर अपने देश, कनाडा के बाहर अपनी पहली पेशेवर टीम के लिए खेलने के लिए।

"मैक्स ने पिछले दो सत्रों में साबित कर दिया है कि वह लीग में शीर्ष गोलकीपरों में से एक है," चेरुंडोलो ने कहा। "उसके ऊपर, उनका व्यक्तित्व और चरित्र - हम उसके लिए तत्पर हैं। वह एक महान संचारक हैं और वह दैनिक आधार पर बहुत सारी ऊर्जा लाते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम रोकने की कोशिश कर रहे हैं और वह केवल कुछ दिनों के लिए यहां आए हैं और हम इसे पहले ही देख चुके हैं।"

अपने हिस्से के लिए, क्रेप्यू पहले से ही लॉस एंजिल्स में अपने समय का आनंद ले रहा है।

"शानदार," क्रेप्यू ने उनके लिए प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत के बारे में कहा। "अब तक यह आश्चर्यजनक रहा है। मुझे यहां पहले से ही गुणवत्ता दिखाई दे रही है और मैं नए सत्र के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैं इस नए अध्याय के लिए एक ऐसे संगठन के साथ तैयार था जिसकी मानसिकता जीतने वाली है। लीग में सिर्फ पांच साल और क्लब में टीम के भीतर और अपने प्रशंसकों के साथ वह मानसिकता और जीतने की संस्कृति है, इसलिए हम सीजन के लिए तैयार हैं। ”

किनारे पर नए आगमन

इस सप्ताह आने वाले नए खिलाड़ियों के अलावा - एलएएफसी ने मंगलवार को 2022 सीज़न के लिए आधिकारिक तौर पर अपने कोचिंग स्टाफ की घोषणा की, एंटे रज़ोव को क्लब के साथ अपने पांचवें वर्ष के लिए वापस लाया, साथ ही मार्क डॉस सैंटोस और गोलकीपर कोच ओका निकोलोव। डॉस सैंटोस 2018 में सहायक के रूप में सेवा करने और फिर ढाई सीज़न के लिए वैंकूवर में मुख्य कोच बनने के बाद, एलएएफसी के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिए लौट आए, जहां उन्होंने क्रेप्यू को कोचिंग दी।

कोचिंग स्टाफ एमएलएस अनुभव पर लंबा है - चेरुंडोलो का कहना है कि इस लीग में कुछ महत्वपूर्ण है।

"हम अब अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से कवर करते हैं," चेरुंडोलो ने समूह के बारे में कहा। "हम भी यहां कुछ निरंतरता की तलाश कर रहे थे, और यहां हर कोई इसे अपने दम पर चलाने में सक्षम है, और हम खेल के सभी पहलुओं में जिम्मेदारियों को साझा कर रहे हैं। मैं उन तीनों को अपने साथ पाकर बहुत खुश हूं।"

चोट अद्यतन

26 फरवरी को घरेलू ओपनर बनाम कोलोराडो के लिए एलएएफसी के आकार में आने के साथ, चेरुंडोलो कुछ खिलाड़ियों पर चोट के बारे में कुछ अपडेट देने में सक्षम था जो पहली टीम के साथ प्रशिक्षण नहीं ले रहे थे। एडी सेगुरा, जिन्हें घुटने में गंभीर चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें 2021 सीज़न की दूसरी छमाही में चूकना पड़ा, ने अपना पुनर्वसन जारी रखा और प्रशिक्षण पर वापसी कर रहे हैं। हालांकि, चेरुंडोलो ने जोर देकर कहा कि टीम कोलंबिया के कठिन डिफेंडर को पीछे नहीं हटाएगी।

"एडी बहुत अच्छी तरह से साथ आ रहा है और अनुमान हमेशा कठिन होते हैं, लेकिन वह शायद शेड्यूल से थोड़ा आगे है जो हमारे प्रदर्शन और प्रशिक्षण कर्मचारियों को श्रेय देता है," चेरुंडोलो ने कहा। "हम उसे टीम में शामिल करने के लिए उत्साहित हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि वह अच्छा महसूस करे। मैं व्यक्तिगत रूप से इस तरह की चोट से गुजरा हूं - इसलिए मुझे पता है कि हम एडी को ठीक होने के लिए उतना ही समय देंगे, जितना उसे चाहिए।

इस्माइल ताजौरी-श्रदी एक प्रेसीजन प्रक्रिया से उबरना जारी रखते हैं, जो उन्हें प्रशिक्षण के लिए छोड़ देता है, और डैनी मुसोव्स्की, जिन्होंने एलएएफसी प्रेसीजन मैच बनाम न्यू इंग्लैंड फरवरी 5 में हैमस्ट्रिंग में खिंचाव किया था, टीम के साथ वापस आ गया है।

"मैं काफी खुश हूँ जहाँ हम प्रेसीजन में हैं," चेरुंडोलो ने कहा। "लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि एमएलएस सीज़न एक मैराथन है, स्प्रिंट नहीं। हम पहले गेम के लिए तैयार होंगे, लेकिन हम अंतिम गेम के लिए भी तैयार रहेंगे और उस परिप्रेक्ष्य पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है।"

चीचो का पूरा मौसम

पिछले सीज़न में LAFC के प्रमुख स्कोरर, क्रिस्टियन अरंगो ने गर्मियों में कोलंबिया के मिलोनारियोस से आने के बाद केवल आधे टीमों के खेल खेले। केवल 15 शुरुआत में, वह 14 गोल करने के लिए आगे बढ़ा - और एलएएफसी उम्मीद कर रहा है कि क्लब के साथ एक पूर्ण प्रशिक्षण शिविर गोल स्कोरर को वहां से लेने में मदद करेगा जहां उसने छोड़ा था।

"चिचो एक गोल करने वाला खिलाड़ी है" चेरुंडोलो ने कहा। उन्होंने कहा, "उन्होंने पिछले साल यह साबित कर दिया था और हम इस सीजन में उनसे फिर से यही उम्मीद करते हैं। गोल करने वालों की गति आमतौर पर लहरों में आती है, और यह उनके साथ अलग नहीं होगा, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह पिछले साल की तरह फिर से ऐसा करने में सक्षम होंगे। ”

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।