एक सप्ताह नीचे

एलएएफसी ने मंगलवार, 18 जनवरी को प्रशिक्षण शिविर खोला और शुक्रवार को एक दिन आराम करने से पहले इस सप्ताह तीन दिनों तक कड़ी मेहनत की। शिविर में अधिकांश खिलाड़ियों के साथ, और अधिक खिलाड़ियों को रोस्टर में जोड़ा जा रहा है, नए मुख्य कोच स्टीव चेरुंडोलो पहले तीन प्रशिक्षण सत्रों से प्रसन्न थे।

"यह शानदार रहा है," चेरुंडोलो ने कहा। “लोग बहुत ग्रहणशील रहे हैं। वे ऊर्जा से भरे हुए हैं और यह एक वास्तविक सकारात्मक माहौल रहा है।"

मिडफील्डर इली सांचेज, एक एमएलएस अनुभवी, जो स्पोर्टिंग कैनसस सिटी से ब्लैक एंड गोल्ड में शामिल हुए थे, ने तुरंत अच्छी भावनाओं को देखा क्योंकि चेरुंडोलो युग ने प्रशिक्षण शिविर में किक मारी है।

"व्यक्तिगत रूप से, मुझे बहुत अच्छा लग रहा है," सांचेज़ ने कहा। “मेरे साथियों और कर्मचारियों ने शानदार तरीके से मेरा स्वागत किया है। मुझे लगता है कि हम सभी एक ही लक्ष्य की ओर काम कर रहे हैं। मैं यहां आकर खुश हूं और और अधिक के लिए तैयार हूं।"

सांचेज़ ने उस माहौल का भी आनंद लिया है जिसे चेरुंडोलो और कोचिंग स्टाफ जल्दी से स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं - मैदान पर एक ढीली भावना जो खिलाड़ियों को गेंद के साथ रचनात्मक होने की अनुमति देती है और याद रखती है कि उन्होंने शुरुआत में खेल क्यों खेलना शुरू किया - क्योंकि यह मजेदार है अपने दोस्तों के साथ एक गेंद को चारों ओर लात मारो।

सांचेज ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं इस ऊर्जा को मैदान पर और मैदान के बाहर तुरंत महसूस कर सकता था।" "जब आप अभ्यास में आते हैं और आप जानते हैं कि आप गेंद पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं और गेंद के साथ खेलने की कोशिश कर रहे हैं, और गेंद के साथ मौके बनाने पर काम करते हैं - इससे आपको खुशी मिलती है। मुझे लगता है कि हम सब यहां हैं क्योंकि हमने बचपन में गेंद से खेलना शुरू किया था, और मुझे लगता है कि स्टीव चाहते हैं कि हम यहां उस आनंद को महसूस करें। बेशक, हम यहां गेम जीतने के लिए हैं, लेकिन जीतने का सबसे करीबी तरीका यह है कि हम जो करते हैं उसका आनंद लें। ”

चोट अद्यतन

ब्लैक एंड गोल्ड ने प्रेसीज़न की शुरुआत की जिसमें कई खिलाड़ी 2021 सीज़न के दौरान हुई बड़ी चोटों से उबरने के लिए काम कर रहे थे। महला ओपोकू, जो वर्ष की शुरुआत में एमसीएल की चोट से पीड़ित होने के बाद 2021 के बहुमत से चूक गए थे, जबकि यूएसएल के लास वेगास लाइट्स के लिए ऋण पर उन्होंने साबित कर दिया है कि वह अपनी गति को जारी रखने के लिए तैयार हैं जो उन्होंने एलएएफसी के 2020 में गेम-विजेता गोल करने के बाद शुरू किया था। कॉनकाकैफ़ चैंपियंस लीग क्वार्टरफ़ाइनल मैच बनाम क्रूज़ अज़ुल, 71 वें मिनट में हाफ वॉली में फायरिंग करके ब्लैक एंड गोल्ड को सेमीफाइनल में पहुँचाया।

चेरुंडोलो ने कहा, "महला प्रशिक्षण में हमारे साथ शामिल हो गया है, वह लगभग 100 प्रतिशत पीछे है।" "मुझे उम्मीद है कि वह पहले दिन से ही समूह का हिस्सा होगा।"

एडी सेगुरा, जिन्हें जुलाई, 2020 में एसीएल की चोट का सामना करना पड़ा था और अगस्त की शुरुआत में उनकी सर्जरी हुई थी, अपने पुनर्वास में प्रगति जारी है, अपने नए कोच से कड़ी मेहनत के लिए शीर्ष समीक्षा प्राप्त कर रहे हैं जो वह वसूली की दिशा में लगा रहे हैं।

"एडी ट्रैक पर है और शेड्यूल से आगे है," चेरुंडोलो ने कहा। “यह उनके और हमारे प्रशिक्षण और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए एक श्रेय है कि वह अपनी स्थिति के साथ आगे बढ़ रहे हैं। मुझे यकीन नहीं है कि वह सीजन की शुरुआत के लिए तैयार होंगे, लेकिन हम समय से आगे हैं और अब तक के सभी संकेत सकारात्मक हैं कि वह 100 प्रतिशत रिकवरी करेंगे।

जीत की मानसिकता

जब एलएएफसी ने 12 दिसंबर को अटलांटा यूनाइटेड से डिफेंडर फ्रेंको एस्कोबार का अधिग्रहण किया, तो क्लब एमएलएस और अंतरराष्ट्रीय अनुभव के साथ अपने प्राइम में एक बहुमुखी, ठोस डिफेंडर को जोड़ने के लिए उत्साहित था। लेकिन चेरुंडोलो और एलएएफसी के सह-अध्यक्ष और महाप्रबंधक जॉन थोरिंगटन को एस्कोबार की ओर आकर्षित करने का एक मुख्य कारण उनकी विजयी वंशावली थी।

उन्होंने 2018 एमएलएस प्लेऑफ़ में दो गोल किए, जिसमें पोर्टलैंड के खिलाफ एमएलएस कप फाइनल में अटलांटा को एमएलएस कप जीतने में मदद करने के लिए एक गोल भी शामिल था। उन्होंने 2019 के प्लेऑफ़ गेम बनाम न्यू इंग्लैंड में अटलांटा के लिए एक गेम-विजेता गोल किया, और क्लब अमेरिका और 2019 यूएस ओपन कप ट्रॉफी पर जीत के साथ अटलांटा को 2019 कैम्पियोन्स कप में भी मदद की।

"हमने इसे प्रेसीजन के पहले कुछ दिनों में पहले ही देख लिया है," चेरुंडोलो ने कहा। "वह एक विजेता है, और एक सिद्ध विजेता है। वह एक एमएलएस चैंपियन है, और वह हर दिन उस मानसिकता को प्रशिक्षण के क्षेत्र में ला रहा है। हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए यह देखना बहुत जरूरी है कि विजेता बनने के लिए क्या करना पड़ता है।”

चेरुंडोलो ने एस्कोबार की बहुमुखी प्रतिभा और कई पदों पर खेलने की क्षमता की भी प्रशंसा की - यदि आवश्यक हो तो सभी रक्षा और मिडफ़ील्ड में।

"खिलाड़ी जो कई पदों पर खेल सकते हैं, वे बेहद मूल्यवान हैं," चेरुंडोलो ने कहा। “वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा के कारण बहुत खेलेंगे। ठीक वहीं जहां हमने अभी फैसला नहीं किया है, लेकिन वह मैदान पर होंगे।"

अपने हिस्से के लिए, एस्कोबार खुद को एक केंद्रीय रक्षक के रूप में अधिक सोचता है - लेकिन वह जहां भी चेरुंडोलो और टीम को उसकी आवश्यकता होती है, वहां फिट होने के लिए तैयार है।

सांचेज ने कहा, "मेरा लक्ष्य हमेशा बचाव करना है।" "मैं अपने आप को रक्षा पर एक तेज और आक्रामक खिलाड़ी मानता हूं, और अपराध होने पर मैं एक गोल करने की कोशिश करता हूं जो एक लक्ष्य की ओर ले जाता है और मैं अटलांटा में ऐसा करने में सक्षम था। लेकिन कुल मिलाकर, मेरी मुख्य विशेषता बैक लाइन पर ठोस रक्षा प्रदान करना है।"

नेता का अनुसरण करना

एलएएफसी के मुख्य कोच स्टीव चेरुंडोलो ने किसी भी अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी के सबसे सजाए गए करियर में से एक का आनंद लिया। उन्होंने यूएस नेशनल टीम के लिए राइट बैक पोजीशन को किसी से भी बेहतर खेला, यूएस सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम में एक स्थान अर्जित किया। उन्होंने सेवानिवृत्त होने और कोचिंग रैंक में जाने से पहले हनोवर 96 के साथ जर्मन बुंडेसलीगा में एक अभूतपूर्व 15 साल के करियर के साथ खुद को स्थापित किया।

स्थिति को इतनी अच्छी तरह से खेलने के बाद, चेरुंडोलो एक एलएएफसी टीम का मार्गदर्शन करने के लिए आगे बढ़ रहा है, जिसने पिछले सीजन में महत्वपूर्ण क्षणों में रक्षात्मक चूक का सामना किया था, और एस्कोबार, मार्को फरफान, जूलियन गेन्स, किम मून ह्वान और डिएगो पलासिओस में कई युवा बाहरी रक्षकों का दावा करता है।

चेरुंडोलो अपने नए खिलाड़ियों को अपनी पुरानी स्थिति कैसे सिखाएगा?

"मैं बाहरी पीठ के साथ काफी चुस्त हूँ," चेरुंडोलो ने कहा। "उन्हें इस बात की नकल करने की ज़रूरत नहीं है कि मैंने स्थिति की व्याख्या कैसे की, हर कोई अलग है और उसके पास अलग-अलग उपकरण हैं और स्थिति की अलग-अलग व्याख्या करते हैं। लेकिन, मुझे निश्चित रूप से बाहरी पीठों से बहुत उम्मीदें हैं। हो सकता है कि यहां के बाहर के लोग मुझे कुछ ज्यादा ही सुनेंगे क्योंकि वे समझते हैं कि मैं वह हूं जिसने उस स्थिति को भी निभाया है।”

लाई के लिए क्या लाया?

इली सांचेज़ पांच साल के एमएलएस अनुभवी हैं, और 31 साल की उम्र में, बार्सिलोना के मूल निवासी स्पेन और जर्मनी में खेलने में आठ साल से अधिक समय बिताने के बाद लॉस एंजिल्स आते हैं।

लेकिन जब सांचेज के लिए एमएलएस मुक्त एजेंट के रूप में अपनी फुटबॉल यात्रा में अगला कदम चुनने का समय आया - उन्होंने ब्लैक एंड गोल्ड में शामिल होने का निर्णय लिया।

कैनसस सिटी में नए पश्चिमी सम्मेलन दुश्मन के खिलाफ खेलने के चार कठिन वर्षों ने यह निर्णय लेने में मदद की कि कहां जाना थोड़ा आसान है।

सांचेज ने समझाया, "मैंने एलएएफसी को चुनने के दो मुख्य कारण थे।" "पहली बात इसलिए है क्योंकि जब मुझे चार साल तक एलएएफसी का सामना करना पड़ा, तो मुझे हमेशा खेलों में खेलना बहुत मुश्किल लगता था। जीतना मुश्किल नहीं था, बल्कि मैदान पर मुख्य टीम बनना था। यह एक ऐसी चीज है जिसकी मैं वास्तव में एक प्रतिद्वंद्वी में सराहना करता हूं - वे टीमें जो मैदान पर मुख्य टीम बनना चाहती हैं। मैं उन टीमों का सम्मान करता हूं जो गेंद के आसपास रहना चाहती हैं और गेंद को चुराना चाहती हैं। यही एलएएफसी करता है, और मुझे लगा कि मैं सिस्टम में फिट हो सकता हूं और अनुकूलन प्रक्रिया सुचारू होगी।

लेकिन यह नार्थ एंड में समर्थक ही थे जिन्होंने वास्तव में सांचेज के लिए सौदे को सील करने में मदद की थी।

सांचेज ने कहा, "मेरे आने का दूसरा मुख्य कारण प्रशंसकों की वजह से है।" “बैंक स्टेडियम में आना और प्रशंसकों के सामने खेलना और उन्हें पहले मिनट से 90 वें मिनट तक सुनना अविश्वसनीय था। मुझे याद है कि स्पोर्टिंग के साथ यहां 3-0 से ऊपर था, और प्रशंसक अभी भी पूरे दूसरे हाफ में जोर से जयकार कर रहे थे, चाहे स्कोर कोई भी हो, टीम को बेहतर करने के लिए प्रेरित कर रहा था। यह वास्तव में मेरे साथ रहता है, और यह एक ऐसी चीज है जिसे मैं महत्व देता हूं और मैं एलएएफसी में क्यों आना चाहता था। ”

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।