खिलाड़ियों के एक समूह ने सप्ताह के अंत में एलएएफसी प्रेसीजन प्रशिक्षण छोड़ दिया।


नहीं, उन्हें टीम से नहीं काटा गया था। अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी के लिए भी नहीं जा रहे हैं। उन्हें बस वापस स्कूल जाने की जरूरत है।


अरमांडो एविला, एरिक ड्यूनास, डिएगो रोजलेस, मौरिसियो गुटिरेज़, टोनी लियोन और क्रिस्टन टोरेस सभी एलएएफसी अकादमी का हिस्सा हैं। इनकी उम्र 14 से 16 साल के बीच है। और पिछले दो हफ्तों में, वे एलएएफसी की पहली टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं।


सप्ताह के किसी भी दिन एलएएफसी प्रदर्शन केंद्र में आएं और आप विभिन्न स्तरों के कोचों का एक बड़ा समूह देखेंगे। वह डिजाइन द्वारा है। पहली टीम के कोच अपने अकादमी समकक्षों के साथ दैनिक आधार पर सहयोग करते हैं। पहली टीम से अकादमी और इसके विपरीत विचारों को पारित किया जाता है।


यह जानते हुए कि प्री-सीज़न प्रशिक्षण की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी के कारण वे छह खिलाड़ियों के बिना होंगे, एलएएफसी कोचिंग स्टाफ को प्री-सीज़न प्रशिक्षण शुरू करने और पेनारोल के खिलाफ शनिवार को अपने पहले प्री-सीज़न मैच की तैयारी के लिए उपयुक्त प्रतिस्थापन की आवश्यकता थी। पहली टीम का नुकसान अकादमी का लाभ था। शिविर शुरू करने के लिए युवा रैंकों से प्रतिस्थापन का चयन करने का निर्णय लिया गया।


"यह वास्तव में गुणवत्ता पर आधारित था। दोस्तों हमने सोचा था कि तकनीकी रूप से तैयार थे और एक अच्छी मानसिकता थी। मनोवैज्ञानिक रूप से वयस्कों और पुरुषों के साथ रहना संभाल सकता था," अकादमी के निदेशक टॉड सलदाना ने प्रेसीजन प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए चुने गए खिलाड़ियों के बारे में कहा। "लेकिन यह भी, मुझे लगता है कि पहली टीम के कर्मचारियों को इन खिलाड़ियों के बारे में पता चला और उन्हें लगा कि वे ऐसा कर सकते हैं।


"ये हमारे शीर्ष छह लोगों में से हैं, इसलिए [अकादमी स्टाफ] को लगा कि वे भी तैयार हैं। लेकिन यह जानकर अच्छा लगा कि पहले टीम के कर्मचारियों से समर्थन मिला।"


जबकि छह खिलाड़ियों को एलएएफसी कोचिंग स्टाफ द्वारा अकादमी के साथ कई मौकों पर देखा गया था, पहली टीम से युवा रैंक तक एलएएफसी की सुव्यवस्थित संरचना का परीक्षण किया जा रहा था। क्या खिलाड़ी उच्चतम स्तर तक कदम रख पाएंगे, भले ही यह सिर्फ प्रशिक्षण था, और क्या वे इस बारीक विवरण से परिचित होंगे कि पहली टीम पिच उर्फ ​​​​बॉब ब्रैडली के फुटबॉल विचारों पर कैसे काम करती है?


जिस क्षण से वे प्रदर्शन केंद्र में एलएएफसी ड्रेसिंग रूम में चले गए, अकादमी के छह खिलाड़ी ठीक उसी में फिट हो गए।


एलएएफसी ड्रेसिंग रूम में अपने पहले दिन के रोजलेस ने कहा, "मैंने सोचा था कि वे सिर्फ हमें घूरेंगे और हमसे बात नहीं करेंगे।" "कार्लोस वेला ने कहा कि हमारे ऊपर क्या चल रहा है और हमसे पूछा कि हम कैसे कर रहे हैं। उस समय, मुझे घर जैसा महसूस हुआ। यह अकादमी जैसा ही है, वे हमेशा स्वागत करते हैं।"


पिच पर, प्रशिक्षण योजना के अनुसार चला गया। यह एक चमकदार समर्थन की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन कई मायनों में छह के लिए तारीफ का उच्चतम रूप है। प्रथम-टीम प्रशिक्षण के लिए कदम बढ़ाने, विचारों और अवधारणाओं को समझने की उनकी क्षमता, जबकि गेंद उनके रास्ते में आने पर कभी धीमी नहीं होती, अवधारणा का प्रमाण है। और यह आगे अकादमी से एलएएफसी की पहली टीम तक का मार्ग बनाता है। एक ऐसा रास्ता जो उम्मीद है कि एक दिन अच्छी तरह से चलेगा।


"यह एक महान अवसर है, लेकिन साथ ही, यह उनके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है," दुरान ने कहा। "उनके लिए यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि वे हमारा, कोचों और अकादमी की सभी एलएएफसी टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब वे प्रशिक्षण ले रहे होते हैं, तो उन्हें कोचों को वह क्षमता दिखाने की जरूरत होती है जो उनके पास है। वे चीजें करने के अभ्यस्त हैं। उन्हें बड़े-टाइमर होने की आवश्यकता नहीं है, उन्हें खिलाड़ी होने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें प्रशिक्षण में एक और खिलाड़ी बनने की आवश्यकता है और इससे उन्हें अपने कौशल को विकसित करने में मदद मिलेगी।


बेशक, दो सप्ताह के बाद भी, कई बार उन्हें याद दिलाया जाता था कि वे अभी भी अकादमी के खिलाड़ी हैं।


"कार्लोस वेला के खिलाफ जाना कठिन है," टोरेस ने कहा।


"यह सिर्फ एक कौशल-चाल है और फिर वह चला गया है।"


समाचार और नोट्स


  • यहां अकादमी के खिलाड़ियों के प्रथम-टीम प्रशिक्षण में बॉब ब्रैडली हैं: "हम लोग एक या दो दिन पहले आए थे। लेकिन यहां एक विस्तारित अवधि के लिए लोगों को रखना शानदार था। यह दर्शाता है कि अकादमी में जो काम चल रहा है वास्तव में अच्छा चल रहा है। और यह कि [अकादमी] के साथ पहली टीम, हमारे विचारों और हम कैसे खेलना चाहते हैं, के बीच संबंध सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। ये सभी, विचारों को लेने और प्रशिक्षण में प्रतिस्पर्धा करने के मामले में हर दिन, बहुत अच्छा किया।"
  • पेनारोल के खिलाफ एलएएफसी के पहले प्रेसीजन मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए, ब्रैडली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मैच में अधिकांश खिलाड़ियों को अधिकतम 45 मिनट मिलेंगे। मार्क-एंथोनी काये मैच के लिए एकमात्र संदेह है क्योंकि उन्होंने इस सप्ताह प्रशिक्षण के लिए काम किया था।
  • केनेथ वर्मीर पर हस्ताक्षर करने वाले नए गोलकीपर ने इस सप्ताह एलएएफसी के साथ अपने पहले सप्ताह के प्रशिक्षण को समाप्त कर दिया। उन्होंने ट्रेनिंग के बाद शुक्रवार को पहली बार मीडिया से बात की। यह पूछे जाने पर कि एलएएफसी उनके लिए सही जगह क्यों है, वर्मीर ने कहा: "एलएएफसी एक खूबसूरत टीम है। यह एक खूबसूरत क्लब है। मैंने उन्हें पिछले सीजन में खेलते देखा था और वे अद्भुत थे। जिस तरह से वे खेलते हैं, उसी तरह मुझे खेलना पसंद है। इसलिए , जब क्लब मेरे लिए आया, तो मैं हैरान था लेकिन खुश भी था।"
  • Peñarol फारवर्ड Facundo Torres शुक्रवार को LAFC के साथ प्रशिक्षण में था। बॉब ब्रैडली ने कहा कि क्लब के पेनरोल के साथ अच्छे संबंध हैं और आज के सत्र में खिलाड़ी को शामिल करना मजेदार था, लेकिन जब पूछा गया कि क्या क्लब लंबे समय तक खिलाड़ी को लाना चाहता है, तो ब्रैडली ने कहा, "अभी, यह सिर्फ था आज उसे प्रशिक्षण देकर अच्छा लगा।"

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।