वापस ला में

एलएएफसी गुरुवार और शुक्रवार को लॉस एंजिल्स में प्रशिक्षण क्षेत्र में लौट आया, 31 जुलाई को ऑरलैंडो सिटी में एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट क्वार्टर फाइनल में क्लब की मुश्किल हार के बाद पहली बार काम पर वापस आ गया।


"पहले, हम अभी भी निराश हैं," एलएएफसी के मुख्य कोच बॉब ब्रैडली ने शुक्रवार को एक उत्साही प्रशिक्षण सत्र के बाद कहा।


एलए में लौटने पर, खिलाड़ियों और कर्मचारियों के पास नियमित सत्र के पुनरारंभ की तैयारी के लिए वापस आने से पहले आराम करने और रिचार्ज करने के लिए चार दिन का अवकाश था।


ब्रैडली ने कहा, 'जब हम ऑरलैंडो से वापस आए तो हमने बात की कि अगला चरण हमारे सीज़न का वास्तव में महत्वपूर्ण हिस्सा है। "हमने पांच लीग गेम खेले हैं, इसलिए अगले गेम वास्तव में अंतिम पुश की ओर एक लंबा सफर तय करेंगे।"


ब्रैडली ने कहा है कि कोचिंग स्टाफ खिलाड़ियों के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा है ताकि उन्हें आगे आने वाली कठोरता के लिए तैयार किया जा सके।


"ऑरलैंडो से सबक लेने की हमारी क्षमता महत्वपूर्ण होगी," ब्रैडली ने कहा। "अब यह साल का समय है जहां लोगों को बेहतर बनाने में मदद करना टीम के बढ़ने का एक बड़ा हिस्सा बन जाता है।"


देर से लक्ष्य छोड़ने और पेनल्टी किक पर ऑरलैंडो के सामने टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद, एलएएफसी ने कुछ हाइलाइट्स का आनंद लिया और अभी भी एमएलएस में सबसे खतरनाक दस्तों में से एक साबित हुआ।


"हमारे पास कुछ शानदार क्षण थे," सॉकर ऑपरेशंस के एलएएफसी के कार्यकारी उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक जॉन थोरिंगटन ने कहा। “हमने गैलेक्सी और सिएटल के खिलाफ दो शानदार जीत हासिल की और उन दोनों खेलों में विशेष क्षण थे जिन्होंने दिखाया कि हम क्या करने में सक्षम हैं। फिर ऐसे क्षण थे जिन्होंने दिखाया कि हमें अभी भी एक पूर्ण और बेहतर टीम बनने के लिए काम करने की आवश्यकता है। बॉब और स्टाफ और टीम और हम सभी उन क्षेत्रों की पहचान करने और गलतियों को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम एक और टूर्नामेंट को निराश नहीं छोड़ते हैं जैसे हम अभी हैं।


चोट अद्यतन

एलएएफसी स्टार और 2019 एमएलएस बेस्ट इलेवन मिडफील्डर एडुआर्ड अटुस्टा ने एक मजबूत एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट का आनंद लिया। युवा कोलम्बियाई ने मैदान के बीच में अपना दबदबा जारी रखा, और ब्लैक एंड गोल्ड के लिए पिच पर और बाहर एक सच्चे नेता के रूप में उभरा।


उनके टूर्नामेंट को थोड़ा छोटा कर दिया गया था, क्योंकि वह 81 वें मिनट में टीम के साथी डेजान जैकोविच के साथ टक्कर में पैर की चोट के कारण बाहर हो गए थे।


चोट के कारण अटुस्ता प्रशिक्षण पर नहीं लौटे हैं और ब्रैडली ने कहा कि उनकी वापसी की समय सीमा अभी निर्धारित नहीं है। हालांकि, अच्छी खबर है।


"ऐसा नहीं लगता कि यह कुछ ऐसा है जो उसे लंबे समय तक बाहर रखने वाला है," ब्रैडली ने कहा। "उन्होंने एक अच्छा शॉट लिया। फिलहाल वह पूरी ट्रेनिंग में नहीं है, लेकिन हमें विश्वास है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा और वह हर हफ्ते थोड़ा और करेगा। हम सभी इस बात से बहुत खुश हैं कि जब हमने स्कैन और एमआरआई पर एक नज़र डाली तो कुछ भी बड़ा नहीं था। ”


कप्तान माकी

जब मार्क-एंथोनी काये ने क्लब के इतिहास में पहले मैच से एक महीने पहले 5 फरवरी, 2018 को एलएएफसी के साथ हस्ताक्षर किए, तो वह लॉस एंजिल्स के खेल प्रशंसकों की नजर में एक अज्ञात, लेकिन आशाजनक प्रतिभा थे।


लुइसविले सिटी एफसी के लिए खेलने से सिर्फ दो साल दूर, काये खुद को एमएलएस ऑल-स्टार, कनाडाई राष्ट्रीय टीम के प्रमुख सदस्य, अनुभवी और अब - एलएएफसी कप्तान कह सकते हैं।


एमएलएस एमवीपी और नियमित कप्तान कार्लोस वेला के एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने के कारण, काये ने पूरे टूर्नामेंट में कप्तान का आर्मबैंड पहना - और टीम की एक प्रमुख आवाज के रूप में अपना उदय जारी रखा।


"मैं हमेशा लॉकर रूम में एक नेता बनना चाहता था," काये ने कहा। “कप्तान का आर्मबैंड प्राप्त करना कोचिंग स्टाफ के मुझ पर विश्वास का एक अच्छा संकेत था। इसने समूह में मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी। यह स्पष्ट रूप से एक बड़ा सम्मान है - इस क्लब के इतिहास में कई कप्तान नहीं रहे हैं - इसलिए ऐसे समय में उनमें से एक होना एक शानदार अनुभव है।"


काये लॉरेंट सिमन, जॉर्डन हार्वे और कार्लोस वेला के साथ उन खिलाड़ियों के रूप में शामिल हो गए जिन्होंने एलएएफसी इतिहास में अब तक कप्तानों का आर्मबैंड पहना है।


प्रक्रिया का गर्व

एलएएफसी ऑरलैंडो में "बबल" में तीन सप्ताह के बाद एलए में प्रशिक्षण क्षेत्र में लौटने के साथ, थोरिंगटन को इस बात पर बेहद गर्व है कि क्लब ने फुटबॉल खेलने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखा है, जबकि मेहनती होना और सख्त लीग का पालन करना जारी रखा है और महामारी के संबंध में टीम प्रोटोकॉल।


थोरिंगटन ने कहा, "हमें इस बात पर बहुत गर्व है कि खिलाड़ियों और कर्मचारियों ने नए सामान्य के साथ कैसे तालमेल बिठाया है।" "मुझे लगता है कि इसका एक हिस्सा इसलिए है क्योंकि वे काम पर वापस आना और खेलना और प्रशिक्षण लेना पसंद करते हैं।"


"दोस्तों ने परिस्थितियों को देखते हुए अच्छा काम किया," काये ने कहा। "अपने परिवार को छोड़ना और इस तरह लंबे समय तक दूर जाना कठिन था।"


चीजों के झूले में वापस आना

एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट में एलएएफसी के व्यापक समय के बाद लॉस एंजिल्स लौटने के बाद जॉन थोरिंगटन की प्राथमिकताएं थीं। अपने परिवार के साथ समय बिताने के बाद, दक्षिणी कैलिफोर्निया के मूल निवासी ने तुरंत अपनी सूची से दो चीजों की जाँच करना सुनिश्चित किया - अपने सर्फ़बोर्ड पर पानी में वापस जाना और फिर अपने पहले दिन कुछ टैको हथियाना।


"मैं पहले सामने आया और फिर एक मार्गरीटा और टैकोस के लिए आया," थोरिंगटन ने कहा।


मैक्स ब्रेटोस के साथ इनसाइड एलएएफसी पर जॉन थोरिंगटन से अधिक सुनें।
क्या तुम्हें पता था?

देर से गोल करना मुश्किल था - लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब जोआओ मोतिन्हो ने ऑरलैंडो के लिए 90वें मिनट में गोल करके क्वार्टरफाइनल मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया था, यह पहली बार था जब एलएएफसी ने 90वें मिनट में जोज़ी के बाद से गोल करने की अनुमति दी थी। 1 सितंबर, 2018 को अल्टिडोर ने देर से स्कोर किया।


27 जुलाई को सिएटल साउंडर्स की अपनी नॉकआउट दौर की हार में, एलएएफसी ने सिएटल को पहले हाफ में सिर्फ एक शॉट पर रोक दिया। 2018 सीज़न की शुरुआत के बाद से यह दूसरी बार था जब सिएटल ने हाफटाइम से पहले गोल पर दो से अधिक शॉट नहीं लगाए थे।

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।