त्वरित वसूली

सोमवार की रात को गत एमएलएस कप चैंपियन सिएटल साउंडर्स पर शानदार जीत के बाद, एलएएफसी के पास शुक्रवार रात एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ऑरलैंडो सिटी एससी का सामना करने से पहले आराम करने और तैयारी करने के लिए केवल तीन दिन हैं। (FS1, TUDN, ESPN ऐप, Sirius XM FC, 980 AM)। ब्लैक एंड गोल्ड के लिए यह एक और चुनौती है कि मुख्य कोच बॉब ब्रैडली टीम को सामना करने के लिए तैयार कर रहे हैं।


"यह एक और छोटा बदलाव है," ब्रैडली ने कहा। "सभी खेलों के भौतिक भार को देखते हुए, विशेष रूप से सिएटल के खिलाफ खेल, हम तैयारी करते समय इसे ध्यान में रखेंगे।"


ब्रैडली ने कहा कि गुरुवार को ऑरलैंडो की विशिष्ट तैयारियों में गहराई से खुदाई करने से पहले, खिलाड़ियों के पास सिएटल जीत की समीक्षा करने के लिए एक फिल्म सत्र होगा, जिसके बाद मैदान पर हल्का प्रशिक्षण होगा।


"हम हर दूसरे खेल की तरह इस खेल के करीब पहुंच रहे हैं," एलएएफसी के डिफेंडर देजान जैकोविच ने कहा। "हम अपना सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खेलने के लिए खेल में जा रहे हैं, जिस तरह से हम जानते हैं कि कैसे खेलना है। इसके लिए वहां यही सब है।"


ब्रैडली उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी टीम ठीक होने और उसी प्रकार के प्रयास को वितरित करने के लिए समय का उपयोग करने में सक्षम होगी जो उन्होंने सिएटल बनाम किया था।


"सिएटल के खिलाफ हमने बहुत अच्छी शुरुआत की, और गति को ऊपर उठाया और वास्तव में खेल को आगे बढ़ाया," ब्रैडली ने कहा। "यह एक मजबूत प्रयास था और उम्मीद है कि हम ऑरलैंडो के लिए तैयारी करते हुए उस पर आगे बढ़ सकते हैं।"


बुलबुले में जीवन

डिज्नी वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एमएलएस "बबल" में एलएएफसी के लिए अब 23 दिन हो गए हैं, और बबल लाइफ अभी भी है ... कुछ आदत हो रही है।


"बुलबुला बुलबुला है," जैकोविच ने कहा। "यह सभी के लिए समान है, यह थोड़ा दोहराव वाला है, लेकिन इसकी उम्मीद की जानी चाहिए।"


बॉब ब्रैडली एक दिनचर्या स्थापित करने के बारे में अड़े थे, और अधिकांश खिलाड़ी और कर्मचारी समय को कम करने और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए अपनी टीम भावना और सौहार्द पर झुकाव करते हुए एक में बसने में सक्षम थे।


"इससे पहले कि हम शुरू करते, हर कोई जानता था कि मानसिक स्वास्थ्य पहलू एक चुनौती होगी," ब्रैडली ने कहा। “और हर दिन लोगों को शामिल करने और यह सुनिश्चित करने की क्षमता कि वे ठीक कर रहे हैं, महत्वपूर्ण होने वाला था। हमारे पास लोगों का एक बहुत अच्छा समूह है और मुझे लगता है कि यही हमारे लिए महत्वपूर्ण रहा है।"


बबल अवधारणा को काम करने के लिए खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता और खेलने पर उनका ध्यान केंद्रित करने पर ब्रैडली को गर्व था।


"हम सभी खेल से प्यार करते हैं और हम खेलने के अवसर की सराहना करते हैं," ब्रैडली ने कहा। "मैं हमेशा खिलाड़ियों को श्रेय देता हूं क्योंकि जैसा कि आपने देखा है, यहां पूरे हफ्तों में, खिलाड़ियों ने जिस तरह से चीजों को संभाला है, उसके कारण मानसिकता सही रही है।"


पर्याप्त रॉसी नहीं मिल सकता

जुलाई की शुरुआत में, जब एलएएफसी खिलाड़ी लॉस एंजिल्स में प्रदर्शन केंद्र में वापस आने लगे और एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट की तैयारी में आकार में काम कर रहे थे, एलएएफसी के मुख्य कोच बॉब ब्रैडली इसे समझ सकते थे। वह बता सकता था कि डिएगो रॉसी तैयार था, और उसने घोषणा की कि यह रॉसी ही था जिसने शारीरिक कंडीशनिंग के मामले में पहले से ही "बार को उच्चतम सेट" किया था।


ब्रैडली ने उस समय कहा, "ऐसा लगता है कि उसने कोई हरा नहीं छोड़ा।"


अब, टूर्नामेंट में चार गेम और एक लीग-अग्रणी सात गोल बाद में, यह सभी के लिए स्पष्ट है कि रॉसी किसी भी बीट्स को याद नहीं कर रहा है, लेकिन वह सभी उच्च नोट्स भी मार रहा है।


टीम के साथी पान्चो गिनेला, जो कई हफ्तों तक उनके साथ रहे, और साथी उरुग्वेयन और एमएमए फाइटर गैस्टन रेनो के साथ घर पर काम करने वाले क्लब से ज्यादा समय बिताने के बाद, रॉसी एक रोल पर है। सोमवार तक, टूर्नामेंट में उनके सात गोल सैन जोस (11 गोल) के अलावा अन्य सभी टीमों की तुलना में अधिक हैं। वह एलएएफसी इतिहास में एक गेम में चार गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए जब उन्होंने गैलेक्सी बनाम चार गोल किए।


"डिएगो एक स्टड है और वह हमारे लिए एक पूर्ण बॉलर रहा है," जैकोविच ने कहा। “खासकर इस टूर्नामेंट में। वह सभी को दिखाना शुरू कर रहा है कि वह क्या करने में सक्षम है। ”


जबकि रॉसी लंबे समय से सबसे खतरनाक एलएएफसी हमलावरों में से एक रहा है और लीग में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक के रूप में पहचाना जाता है, उसकी नई मिली शूटिंग सटीकता ने हालिया लक्ष्य जलप्रलय को जन्म दिया है।


"मुझे लगता है कि शुरुआत के बाद से उनका सबसे बड़ा सुधार उनकी फिनिशिंग रहा है," जैकोविच ने कहा। "मुझे लगता है कि उनकी सटीकता में सुधार हुआ है, उनकी कार्य दर हमेशा ऊपर रहने वाली है, लेकिन मुझे लगता है कि उन अवसरों को बनाना और फिर उन्हें पूरा करने में सक्षम होना ही उन्हें अलग करता है।"


ब्रैडली अपने अनुभवी डिफेंडर से सहमत थे।


"डिएगो में हर साल सुधार हुआ है," ब्रैडली ने कहा। "वह शुरू से ही एक अच्छा खिलाड़ी रहा है, लेकिन वह बड़ा हो गया है, और उसने अपनी फिनिशिंग पर कड़ी मेहनत की है। आप वहां सुधार देखते हैं। ”


शीर्ष उरुग्वेयन क्लब पेनारोल से 19 वर्षीय आक्रामक घटना के रूप में एलएएफसी में शामिल होकर, रॉसी अब एक मजबूत, गतिशील हमलावर के रूप में विकसित हो गया है, जो न केवल लक्ष्य की ओर तेज कटौती करने वाले विंगर के रूप में खेलने में सहज है, बल्कि एक पारंपरिक नंबर नौ के रूप में भी है। बुलाए जाने पर मैदान के बीच में।


"वह एक उत्कृष्ट लड़का है और वह स्मार्ट है," ब्रैडली ने कहा। "वह उस दिन से काम करने के लिए वास्तव में एक अच्छा लड़का रहा है जब वह आया था।"


शायद रॉसी के विकास और रवैये का सबसे महत्वपूर्ण पहलू एडुआर्ड अटुएस्टा, एडी सेगुरा, ब्रायन रोड्रिग्ज, पंचो गिनेला और जोस सिफ्यूएंट्स जैसे कई प्रतिभाशाली, युवा दक्षिण अमेरिकी संभावनाओं के लिए नेतृत्व करने की उनकी क्षमता है, जिन्होंने लॉस एंजिल्स में उनका अनुसरण किया है।


"उन्होंने दूसरों के लिए एक महान उदाहरण स्थापित किया है," ब्रैडली ने कहा। "जब आप एलएएफसी [दक्षिण अमेरिका से] आते हैं, डिएगो ने दिखाया है कि यह विकसित करने के लिए एक महान जगह है और [स्काउट्स] आपको देखेंगे, इसलिए यह कुछ ऐसा है जिस पर हमें बहुत गर्व है।"

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।