नॉकआउट अनुभव

एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट का ग्रुप चरण समाप्त हो गया है, और अब एलएएफसी 15 अन्य युद्ध-परीक्षण वाली टीमों के साथ सोमवार को गत एमएलएस कप चैंपियन सिएटल साउंडर्स का सामना करने के साथ 16 के उन्मूलन दौर में आगे बढ़ता है।


टूर्नामेंट विश्व कप शैली प्रारूप का एमएलएस संस्करण है, और कार्यवाही की शुरुआत से, एलएएफसी के मुख्य कोच बॉब ब्रैडली ने कहा है कि वे इसे विश्व कप मानसिकता के साथ संपर्क करेंगे।


ब्रैडली के पास इसके साथ एक फायदा है, क्योंकि वह विश्व कप में कोच के लिए केवल दो मौजूदा एमएलएस प्रबंधकों में से एक है। ब्रैडली ने दक्षिण अफ्रीका में 2010 विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका का नेतृत्व किया और ग्रुप सी में जीत हासिल की। ​​न्यू इंग्लैंड क्रांति के मुख्य कोच ब्रूस एरिना ने भी कई विश्व कपों में अमेरिका का नेतृत्व किया है, और रेव्स को ग्रुप चरण से बाहर करने में भी मदद की है। एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट।


ब्रैडली ने कहा, "एक स्टाफ और खिलाड़ियों के रूप में हमारे पास अतीत से जो अनुभव रहा है, वह हमें बताता है कि आप एक समूह चरण से कठोर और आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ बाहर आते हैं।"


ब्रैडली और एरिना सहित, पांच अन्य एमएलएस कोचों को विश्व कप में खिलाड़ियों के रूप में अनुभव था: मॉन्ट्रियल के थियरी हेनरी (फ्रांस), शिकागो के राफेल विकी (स्विट्जरलैंड), स्पोर्टिंग केसी के पीटर वर्म्स (यूएसए), सैन जोस के मटियास अल्मेडा (अर्जेंटीना), और ह्यूस्टन के टैब रामोस (यूएसए)।


रामोस को छोड़कर विश्व कप के अनुभव वाले सभी कोचों ने अपने क्लब को एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंचाया।


"विश्व कप के लिए [2010 में] हमने एक ऐसा रास्ता खोजने की कोशिश की, जिससे दिन निकल सकें," ब्रैडली ने कहा। “हम दक्षिण अफ्रीका में एक ऐसी स्थिति में बस गए जहाँ हमने दोपहर में प्रशिक्षण लिया, हमें एक ऐसा तरीका मिला जहाँ लोग थोड़ा सो सकते थे, नाश्ते के लिए एक खिड़की और जिम के काम के लिए एक अवधि थी, देर से दोपहर का भोजन करते थे और फिर प्रशिक्षण पर जाते थे , और फिर प्रशिक्षण के बाद वापस आएं और देर से रात का भोजन करें। यह सिर्फ दिनों को थोड़ा बेहतर बनाने के लिए लग रहा था, इसलिए हम ऑरलैंडो में उस तरह के शेड्यूल पर जा रहे हैं, और इसे रूटीन खोजने और हर किसी को चलते रहने के लिए सबसे अच्छे तरीके के रूप में उपयोग करें। ”


हॉरर शो को फिर से देखना

यह एलएएफसी इतिहास की सबसे दर्दनाक हार में से एक थी, अक्टूबर 2019 में कैलिफोर्निया स्टेडियम के बैंक में आने वाले सिएटल साउंडर्स और पश्चिमी सम्मेलन फाइनल में ब्लैक एंड गोल्ड के अद्वितीय सत्र को समाप्त करना, एमएलएस कप तक पहुंचने के उनके लक्ष्य से एक गेम कम . अब, एक और अनूठे, एलिमिनेशन गेम में, एलएएफसी एक बार फिर एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट में बनाम सिएटल का सामना करेगा।


"मुझे लगता है कि हम सभी ने उस खेल को कई बार देखा है," ब्रैडली ने कहा। "हम अपने प्रतिद्वंद्वी सिएटल के साथ एक बड़ी, कठिन परीक्षा के साथ शुरुआत कर रहे हैं।"


ब्रैडली और टीम के लिए 3-1 की हार को पीछे मुड़कर देखना मुश्किल था, लेकिन सीखने के लिए कुछ सबक थे।


"मुझे नहीं लगता कि हम अपने हमले में काफी आक्रामक थे," ब्रैडली ने कहा। "मुझे लगता है कि हमारे पास अवसर थे, बॉक्स में ड्रिब्लिंग करना, बॉक्स में अधिक संख्या प्राप्त करना और मुझे नहीं लगता था कि हम पर्याप्त आक्रामक थे और पर्याप्त बनाया। फिर, कुछ क्षण ऐसे भी थे जब हमें एक समूह के रूप में बेहतर बचाव करने की आवश्यकता थी। हम जानते हैं कि वे अभी भी प्रतिभाशाली आक्रमणकारी खिलाड़ियों के साथ एक टीम हैं और जब हम खेल को आगे बढ़ाते हैं, तब भी कुछ क्षणों को संभालने की क्षमता की आवश्यकता होती है और यह सुनिश्चित करते हैं कि अगर एक आदमी हराता है, तो अगला लड़का तैयार है। ”


एलएएफसी के मिडफील्डर मार्क एंथनी काये की नजर साउंडर्स पर है और वह चुनौती के लिए तैयार हैं।


"हम जानते हैं कि हम सिएटल खेल रहे हैं और पिछले साल क्या हुआ था," एलएएफसी मिडफील्डर मार्क एंथनी काये ने कहा। "आप इसे बदला कह सकते हैं, ज़रूर। लेकिन मैं इसे अपने फुटबॉल खेलने और जीतने के एक और अवसर के रूप में देखता हूं।"


रक्षात्मक ब्रेकडाउन को तोड़ना

एलएएफसी ने एमएलएस इज बैक टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में अब तक सबसे अधिक गोल किए हैं, जिसमें 11 दर्ज किए गए हैं, लेकिन यह सात गोल हैं जो उन्होंने दिए हैं जिसमें रिपोर्टर और प्रशंसक बात कर रहे हैं।


अनुमत सात गोल टूर्नामेंट में दूसरा सबसे अधिक है, और किसी भी टीम का सबसे अधिक है जो नॉकआउट दौर में है। एक अन्य कारक यह है कि जब उन लक्ष्यों की अनुमति दी गई है - प्रत्येक गेम के पहले कुछ मिनटों में कई, ब्लैक एंड गोल्ड को तुरंत एक छेद में डाल दिया। अपने पहले तीन गेम में, एलएएफसी ने 9वें मिनट बनाम ह्यूस्टन, 5वें मिनट बनाम गैलेक्सी और 7वें मिनट में पोर्टलैंड के खिलाफ पहला गोल छोड़ दिया है।


"हमने सब कुछ कठिन बना दिया है," ब्रैडली ने कहा। "क्योंकि मुझे नहीं लगता कि हमने मैचों की अच्छी शुरुआत की है और हम पिछड़ गए हैं।"



"हम एक टीम के रूप में शुरू से ही पहल करने की कोशिश करते हैं और फिर देखते हैं कि क्या हम इस तरह से नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं," ब्रैडली ने कहा। “खेल में शुरुआती क्षण, कभी-कभी यह थोड़ा अधिक अराजक होता है। पूर्ण नियंत्रण स्थापित करना इतना आसान नहीं है और मुझे लगता है कि उनमें से कुछ क्षणों में हमने नाटकों को गलत तरीके से संभाला है। ”


इसका एक उदाहरण है पहला गोल पोर्टलैंड ने 7वें मिनट में जारोस्लाव निएजगोडा की ओर से फिनिश किया। जैसे ही ऐसा प्रतीत होता है कि एलएएफसी खेल का नियंत्रण लेना शुरू कर रहा था, पोर्टलैंड ने गेंद को मैदान के अपने हिस्से की तरफ से बाईं ओर से खेला, क्रिस डुवाल से एक डमी के बाद सेबेस्टियन ब्लैंको को मिला, जो देर से पहुंचने वाले चिकी पलासियोस थे उसकी पीठ पर। जैसे ही गेंद को लाइन से नीचे खेला गया था, और ब्लैंको ने एक गेंद को बीच में खिसका कर निज़गोडा, एडी सेगुरा और ट्रिस्टन ब्लैकमन को बाईं ओर स्थानांतरित कर दिया, लेकिन राइट बैक लतीफ़ ब्लेसिंग पोर्टलैंड को आगे बेअसर करने के लिए अंदर से बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहा था।


"तो, हम पकड़े गए जहां उस क्षण में दाएं केंद्र के पीछे और दाएं पीठ के बीच का कनेक्शन बहुत धीमा था," ब्रैडली ने कहा। "यदि आप इसे गोलकीपर की स्थिति के साथ जोड़ते हैं, तो यह एक छोटी सी त्रुटि है - लेकिन एक जहां आप एक बड़ी कीमत चुका सकते हैं, और हमने किया।"


ह्यूस्टन के खिलाफ, एक छोटी सी त्रुटि थी मेमो रोड्रिग्ज ने एक डिफेंडर को हवा में बहुत जल्दी छलांग लगाने के लिए गहरे से एक शॉट के साथ दंडित किया, और गैलेक्सी बनाम यह एक खराब निकासी थी जिसके कारण अपना लक्ष्य प्राप्त हुआ।


"उन क्षणों में एक समान नहीं है," ब्रैडली ने कहा। लेकिन वे मुश्किल समय हैं जब ब्लैक एंड गोल्ड सफाई पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।


"आपको अभी भी अलग-अलग पलों को संभालने में सक्षम होना है," ब्रैडली ने कहा। "लेकिन वह फुटबॉल है। यदि आप एक ऐसी टीम बनना चाहते हैं जो खेल में पहल करे और मैदान के ऊपर खेलती है - ये ऐसी चीजें हैं जिन पर आपको काम करना है। हम जिस तरह से खेलते हैं उस पर विश्वास करते हैं। हमारी फ़ुटबॉल अभी भी अन्य टीमों के लिए खेलना मुश्किल है।”


नेट में कौन है

पहले तीन एमएलएस नियमित सीज़न गेम्स और दो कॉनकाकाफ चैंपियंस लीग मैच शुरू करने के बाद, गोलकीपर केनेथ वर्मीर ने एमएलएस इज़ बैक टूर्नामेंट के आखिरी दो मैचों के लिए खुद को बेंच पर पाया है, क्योंकि पाब्लो सिस्निएगा ने कदम रखा है।


16 मैचअप बनाम सिएटल के दौर के साथ, ब्रैडली ने कहा कि क्लब अभी भी तय कर रहा था कि सोमवार की रात को कौन नेट में होगा।


"मुझे लगता है कि [केनेथ] अभी भी हमारे खेलने के तरीके का आदी हो रहा है और अभी भी पीठ में खेलने वाले लोगों के साथ समझ विकसित कर रहा है," ब्रैडली ने कहा। "तो वह पाब्लो को अपना अवसर देने के निर्णय का हिस्सा था। हमारे पास अभी भी दो बहुत अच्छे गोलकीपर हैं और आगे बढ़ना प्रतियोगिता महत्वपूर्ण है।"

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।