SOCCERAMERICA.COM पर पूरा लेख पढ़ें

खिलाड़ी के विकास के लिए लॉस एंजिल्स एफसी का मापा दृष्टिकोण - और इसे निर्देशित करने के लिए नियुक्त लोगों के लिए - तीन अकादमी खिलाड़ियों के शुरुआती हस्ताक्षर और उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रतिभाओं की एक बड़ी संख्या के साथ, ठोस रूप से भुगतान करना शुरू कर रहा है। यह कई चीजों का प्रमाण है, कम से कम भूगोल नहीं और शायद सबसे बढ़कर एक अनूठी दृष्टि है कि कैसे एक अकादमी को उस टीम के साथ संरचित और गठबंधन किया जाना चाहिए जिसे वह सेवा करने के लिए है।


एलएएफसी की नवोन्मेषी और बड़े पैमाने पर जैविक संस्कृति ने कई मायनों में सफलता प्रदान की है, सबसे स्पष्ट रूप से क्लब के भव्य और अक्सर आक्रामक फुटबॉल के प्रमुख ब्रांड और शहर के दक्षिण में अपने खूबसूरत स्टेडियम में पाए जाने वाले लुभावना माहौल में। इसकी अकादमी ने भी प्रभावित किया है - क्लब की पहली दो ट्राफियां युवा स्तर पर जीती गईं - जबकि धीरे-धीरे अंडर -12 पक्ष से निर्माण हुआ जिसने 2016 में चीजों को लात मार दी।


टीमों को जोड़ा गया है, एक समय में एक, और एलएएफसी आने वाले सीज़न में प्रमुख हैं - एमएलएस नेक्स्ट के लिए पहला, लीग का नया विकास मंच - छह टीमों के साथ, अंडर -19 समूह को अंडर -12 में जोड़ना, यू- 13s, U-14s, U-15s और U-17s, खिलाड़ियों को अपने आयु वर्ग से ऊपर प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रेरित किया। इस रोगी वृद्धि ने कई मायनों में, विशेष रूप से खिलाड़ियों को तैयार करने की क्षमता और दक्षिणी कैलिफोर्निया के शक्तिशाली क्लब परिदृश्य के भीतर संबंधों में काफी वृद्धि प्रदान की है।


यह एक अनूठा दृष्टिकोण है - आमतौर पर प्राथमिकता युवा पक्षों के पूर्ण पूरक के साथ शुरू करना है - जिसने यह तय किया है कि पेशेवर खिलाड़ी बनाने के व्यवसाय के बारे में एलएएफसी कैसे चल रहा है।


"यह सिर्फ रातोंरात नहीं हुआ," एलएएफसी अकादमी के निदेशक टॉड सलदाना ने कहा। "हमने केवल एक टीम के साथ धीरे-धीरे शुरुआत की और इसे बनाने और विकसित करने में सक्षम होने के कारण हमारी पहली टीम अकादमी को उस बिंदु तक ले गई जहां वे तीन खिलाड़ियों को साइन करना चाहते थे। शुरुआत सिर्फ एक टीम से। ... खरोंच से कुछ बनाने में सक्षम होने के लिए, आप जानते हैं, कुछ समय लेना समझ में आता है। ...


“इसने हमें एक समूह के साथ एक संस्कृति बनाने का समय दिया और हमारी पहली टीम के बोर्ड में आने से पहले सभी प्रतिभाओं की पहचान करने और एक कोचिंग स्टाफ को एक साथ रखने में थोड़ा आगे बढ़ने का समय दिया। इसने हमें एक प्रमुख शुरुआत दी और अकादमी का निर्माण करने की क्षमता दी, बिना यह महसूस किए कि हमें छह महीने से एक साल के भीतर पहली टीम का खिलाड़ी तैयार करना है। हमारे पास समय था, यह जानते हुए कि ये युवा खिलाड़ी थे, इसलिए हम पहले गेम में दस्तक देने के दबाव या चार या पांच होने के दबाव के बिना कोचिंग और उनके और अकादमी के विकास में वास्तव में बहुत सारे विवरण डाल सकते थे। अन्य टीमें जिन्हें हमें एक ही समय में संबोधित करने की आवश्यकता है। इसने मूल रूप से हमें बताया कि क्लब धैर्य रखने वाला था और हमें एक संस्कृति बनाने, अकादमी बनाने की अनुमति देगा। ”


पहली टीम के मैदान में उतरने से दो साल पहले और बॉब ब्रैडली के बोर्ड में आने से एक साल पहले अकादमी की शुरुआत हुई। एलएएफसी के मुख्य कोच ने शुरुआत से ही इस दिशा को अपनाते हुए सलदाना और कोचिंग के अकादमी निदेशक एनरिक डुरानिन को निर्णय लेने की प्रक्रिया में शामिल किया। वे और उनके कोच लैटिन अमेरिका में स्काउट खिलाड़ियों की मदद के लिए इस्तेमाल किए गए थे।


जॉन थोरिंगटन - एलएएफसी के महाप्रबंधक, कार्यकारी उपाध्यक्ष और अब, टॉम पेन के प्रस्थान के बाद, सह-अंतरिम अध्यक्ष - 2018 मेंलॉस एंजिल्स टाइम्स को बतायास्काउटिंग में अकादमी का उपयोग करना "अविश्वसनीय रूप से मूल्यवान था, [मजबूर] उन्हें इस बारे में बातचीत करने के लिए कि हम पहली टीम में क्या खोज रहे हैं।"


बदले में, सलदाना एंड कंपनी के खिलाड़ियों के बारे में सूचित किया, जो निर्माण कर रहे थे। यह सब 8 जुलाई की घोषणा के कारण हुआ कि 16 वर्षीय फॉरवर्ड क्रिश्चियन टोरेस और डिफेंडर एरिक ड्यूनास, 15, और एंटोनियो लियोन, 16, को होमग्रोन प्लेयर्स अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसे सलदाना अकादमी ने "नंबर एक उपलब्धि" कहा है। हासिल। थोरिंगटन ने कहा कि यह "एक क्लब के रूप में हमारे लिए एक बड़ा क्षण था।"


पूरा लेख SOCCERAMERICA.COM पर जारी है

2023 सीज़न सदस्यता

आपकी जमा राशि आपको पूर्व-बिक्री पहुंच सहित सीमित एलएएफसी सदस्यता लाभों तक तत्काल पहुंच प्रदान करेगी।

नवीनतम एलएएफसी विकास प्राप्त करें

जिसमें विशेष आमंत्रण और ऑफ़र, अकादमी अपडेट और समुदाय में शामिल होने के अवसर शामिल हैं।